scriptबैंक कैशियर ने दिखाई ईमानदारी तो पुलिस ने की तारीफ | Bank cashier showed honesty, police praised | Patrika News

बैंक कैशियर ने दिखाई ईमानदारी तो पुलिस ने की तारीफ

locationदमोहPublished: Feb 04, 2019 09:35:16 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

बैंक कैशियर ने लौटाया पड़ा हुआ मोबाइल पुलिस के माध्यम से कराई सुपुदर्गी

Bank cashier showed honesty, police praised

Bank cashier showed honesty, police praised

दमोह/ तेंदूखेड़ा. क्षेत्र से लगे तेजगढ़ में स्टेट बैंक में पदस्थ हैड कैशियर को जबलपुर में मिले एक महंगे मोबाइल को उन्होंने पुलिस के माध्यम से उपभोक्ता को वापस करते हुए इमानदारी की मिसाल पेश की। मामले में हेड कैशियर आशीष मीणा ने बताया कि वह अपने मित्र नंदकिशोर अहिरवार के साथ जबलपुर में रविवार को किसी काम से गए हुए थे। जहां पर वह एक मॉल में पिक्चर देखने गए तो वहां पर एक महंगा मोबाइल पड़ा मिला। जिसे उठाने के बाद उन्होंने कई लोगों से पूछा पर किसी ने अपना मोबाइल गुमना नहीं बताया तो वह उसे अपने साथ तेंदूखेड़ा लेकर पहुंचे। जहां पर उन्होंने सोमवार सुबह सिम बलदकर उस व्यक्ति को फोन लगाया जिसकी सिम मोबाइल में पड़ी हुई थी। फिर वह व्यक्ति विजय कुशवाहा पिता सुरेश कुशवाहा निवासी विजय नगर इंदौर को पुलिस थाना तेंदूखेड़ा बुलवाया गया। जहां पर उन्होंने थाना प्रभारी जेपी ठाकुर की मौजूदगी में विजय कुशवाहा के सुपुर्द मोबाइल किया।
थाना प्रभारी जेपी ठाकुर ने कहा कि एसबीआई के बैंक कैशियर ने जो जागरुकता के साथ ईमानदारी का परिचय दिया है, इससे दूसरे लोगों को भी सीख लेना चाहिए। इससे समाज में एक अच्छा संदेश जाता है। कोई भी व्यक्ति यदि थोड़ी सी लालच में आकर गलती कर बैठता है तो उसके पास सिवा पछताने के कुछ भी नहीं बचता।
सभी को चाहिए कि वह इस तरह से अच्छा परिचय देकर समाज में सम्मान पा सकते हैं।
यहां लौटाया था सोने का मंगलसूत्र-
सिटी कोतवाली थानांतर्गत किल्लाई नाका पर एक सोने का करीब ५० हजार रुपए कीमती मंगलसूत्र रीतेश अवस्थी नामक युवक को मिला था। जिसने कोतवाली जाकर मंगलसूत्र वापस करते हुए ईमानदारी की मिसाल पेश की थी। कोतवाली थाना प्रभारी आरके गौतम ने भी युवाओं की सराहना करते हुए समाज के अन्य लोगों को भी इससे सीख लेने का संदेश दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो