scriptदमोह रेलवे स्टेशन पर संभल कर चलना, नहीं तो हो जाएंगे दुर्घटना का शिकार | Patrika News
दमोह

दमोह रेलवे स्टेशन पर संभल कर चलना, नहीं तो हो जाएंगे दुर्घटना का शिकार

दमोह रेलवे स्टेशन पर संभल कर चलना, नहीं तो हो जाएंगे दुर्घटना का शिकार – बिना बेरीकेटिंग और कॉसन के चल रहे रेलवे स्टेशन पर काम, यात्री रोजाना हो रहे चोटिल

दमोहJun 22, 2024 / 07:31 pm

Samved Jain

Damoh Railway Station

Damoh Railway Station

दमोह. दमोह रेलवे स्टेशन रोजाना यहां पहुंचने वाले यात्रियों को चोटिल होना पड़ रहा है। जिसका कारण स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य के दौरान किसी भी तरह के सुरक्षा सूचक बोर्ड, निर्माण की सूचना के फेंसिंग आदि नहीं है। रोज हो रही दुर्घटना के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। रेलवे स्टेशन से यात्रियों की सूचना पर पत्रिका ने दमोह रेलवे स्टेशन का भ्रमण किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में जगह-जगह निर्माण सामग्री, टूट फूट का मटेरियल, गड्ढे, नालियां, गिट्टी, मशीनें खुली पड़ी नजर आई।

ऐसे में जिन रास्तों से यात्रियों का आवागमन होता हैं, वहां भी काफी खतरा देखने मिला। यहां यात्रियों ने बताया कि मुख्य द्वारा पर बनाए गए ग्राउंड स्ट्रक्चर पर बीच में एक बड़ा गड्ढा छोड़ दिया गया है, जो नजर नहीं आने पर कोई भी इसमें गिर सकता है। रात के समय यहां कम लाइटिंग होने के कारण रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस जगह को आवागमन के लिए बंद कर देना चाहिए, लेकिन ठेकेदार द्वारा ऐसी कोई व्यवस्था स्टेशन पर नहीं की है। जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।

– रोज चोटिल हो रहे यात्री
यहां पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि जिन रास्तों से यात्रियों का आवागमन होता है, वहां अधिकांश जगहों पर निर्माण सामग्री फैली हुई है, गड्ढे हैं। सामग्री रखी हुई हैं। ऐसे में इनमें गिरकर रोजाना आधा दर्जन से अधिक यात्री घायल हो रहे हैं। जो मामूली चोट होने के कारण शिकायत तो नहीं कर रहे हैं, लेकिन रेलवे निर्माण विभाग के अधिकारियों को यह पता होने के बाद भी वह यहां सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं करा रहे हैं, जिससे दुर्घटनाएं आम हो गई हैं।

– अमृत भारत के तहत चल रहा है काम
दमोह रेलवे स्टेशन के उन्नयन के लिए अमृत भारत के तहत काम चल रहा है। पहले तेजी से काम चल रहा था, लेकिन बीते कुछ महीनों से काम की गति काफी धीमी हो गई है। ऐसे में पूरे स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म पर निर्माण सामग्री बिखरी पड़ी हुई हैं। इसके अलावा जो स्ट्रक्चर खड़ा किया गया है, वह भी काम पूरा नहीं होने से किसी भी तरह की दुर्घटना का खतरा बना रहता है। इस ओर भी रेलवे को ध्यान देना चाहिए।

Hindi News/ Damoh / दमोह रेलवे स्टेशन पर संभल कर चलना, नहीं तो हो जाएंगे दुर्घटना का शिकार

ट्रेंडिंग वीडियो