अप्रत्यक्ष चुनाव और नपा के सीमा वृद्धि पर भाजपा ने विरोध जताया

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष व भाजपा पार्षदों ने अप्रत्यक्ष चुनाव कराने और नपा के प्रस्तावित सीमा विस्तार का विरोध किया है।

दमोह. नगर पालिका परिषद अध्यक्ष व भाजपा पार्षदों ने अप्रत्यक्ष चुनाव कराने और नपा के प्रस्तावित सीमा विस्तार का विरोध किया है। सोमवार को इसे लेकर अपर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा गया।
नपा अध्यक्ष मालती असाटी के नेतृत्व में भाजपा पार्षद व नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे। जिन्होंने बताया कि प्रस्तावित सीमा विस्तार के विरोध में अभियान चलाकर घर-घर हस्ताक्षर कराए गए थे। राज्यपाल को संबोधित दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि जनता सीमा वृद्धि के खिलाफ है। जन भावनाओं के मद्देनजर यह यह आदेश वापस लिया जाए। इस दौरान जिला महामंत्री रमन खत्री ने कहा कि भाजपा अप्रत्यक्ष प्रणाली व संभावित परिसीमन का विरोध करती है। भाजपा पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष कपिल सोनी ने कहा कि सरकार ने हार के भय से लोकतंत्र विरोधी कदम उठाए हैं, जिसका वह विरोध करते हैं। इस दौरान नितिन चौरसिया, विजय जैन, विवेक अग्रवाल, पार्षद रूपेश रजक, कृष्णा राज, पूजा जाटव, विक्की ठाकुर, शादाब खान, उमाशंकर पटेल सहित कार्यक्रर्ता मौजूद थे। साथ ही कहा गया कि अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने के सरकार के निर्णय से नगर पालिका में अनिश्चितता का वातावरण बनेगा।
कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुआ, सट्टा चरम पर
दमोह. जिले में बड़े कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुटा सट्टा चरम पर चल रहा है। यह आरोप सोमवार को भाजपा के दो विधायकों, पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक ने लगाए हैं। इनका आरोप है कि दमोह, हटा, पथरिया व जबेरा विस क्षेत्र में बड़े जुआ फड़ संचालित हो रहे हैं। भाजपा के पूर्व मंत्री जयंत मलैया, जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, हटा विधायक पीएल तंतुवाय, पूर्व विधायक लखन पटेल सोमवार को एसपी विवेक सिंह को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। इन चारों ने अपने-अपने क्षेत्रों जुआ फड़ व सट्टा की जड़े मजबूत होने की जानकारी दी है। पूर्व मंत्री मलैया ने कहा कि उनके कार्यकाल में दमोह में जुआ, सट्टा नहीं चलता था। लेकिन वर्तमान में कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा जुआ व सट्टा जैसे गोरखधंधे को प्रश्रय दिया जा रहा है। शहर में ही कई जगह जुआ के बड़े फड़ संचालित हो रहे हैं, जिसमें कांग्रेस नेताओं का सीधी संलिप्तता नजर आ रही है। मलैया का आरोप है कि शहर में सट्टा का भी बड़ा कारोबार है, जो भी कांग्रेस नेताओं के इशारे पर किया जा रहा है। मलैया ने किसी कांग्रेस नेता का नाम लिए बगैर यह आरोप लगाए हैं।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned