कार्यकर्ताओं को चुगलखोर बनने का मूलमंत्र दे गए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

कार्यकर्ताओं को चुगलखोर बनने का मूलमंत्र दे गए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

Rajesh Kumar Pandey | Publish: Jul, 14 2018 12:18:49 PM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

कहा दूसरों की बुराई करने में आता है मजा

दमोह. भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव अब नए फार्मूले पर जीतना चाह रही है। हाल ही में बुंदेलखंड के प्रवास पर टीकमगढ़, छतरपुर व दमोह आए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ऐसा ही एक नया फार्मूला देकर गए हैं कि भाजपा कार्यकर्ता चुगलखोर बनें और एक दूसरे की जमकर चुगली करें।
भारतीय जनता पार्टी इस बार 200 पार के नारे के साथ चुनावी वैतरणी पार करने की कवायद में लगी है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री जनदर्शन यात्रा लेकर भाजपा के लिए वोट मांगने निकल चुके हैं। हाल ही में बुंदेलखंड में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए एक नई बात की है। सिंह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह एक दूसरे की चुगली करें। उन्होंने विस्तार देते हुए कहा कि किसी दूसरे की चुगली या बुराई करने में व्यक्ति को बहुत मजा आता है। खुद के आनंद के लिए दूसरों की बुराई चुगली जमकर करनी चाहिए।
हालांकि राजनीतिक क्षत्रप राकेश सिंह संस्कारधानी से लगातार सांसद चुनते आ रहे हैं और वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष की भूमिका में नए क्लेवर में हैं। हालांकि यह चुगली शब्द सिंह के जहन में जिस क्षेत्र से आया है, वह कटनी है, क्योंकि कटनी के नेता एक दूसरे की चुगली व जमकर बुराई बताकर अपने आपको श्रेष्ठ नेता साबित करते हैं। जिससे कई बार ऐसी स्थिति बनती है कि पार्टी के ईमानदार कार्यकर्ता भाजपा के फ्रेम से बाहर हो जाते हैं और चुगलखोर नेता अपना उल्लू सीधा करने में सफल हो जाते हैं। अब कटनी के चुगलखोर नेताओं का फार्मूला भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बुंदेलखंड क्षेत्र में लागू करना चाहते हैं। हालांकि बुंदेलखंड क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को चुगलखोर बनाने के फार्मूला रास नहीं आ रहा है। दबी जुबान में चर्चाएं छिड़ी हुई हैं। भले ही महाकौशल क्षेत्र में चुगली का फार्मूला सफल रहा हो, लेकिन बुंदेलखंड में चुगली या दूसरों की बुराई से मनभेद की स्थिति से बगावती तेवर तक अख्तियार कर लेती है, अब देखना है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का चुगली वाला फार्मूला बुंदेलखंड में सफल होता है या असफल यह आने वाला समय चक्र ही बता पाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned