scriptचोरी की सामग्री में एलसीडी के साथ दूसरे दिन निकलीं अस्थियां, अचंभित रह गए लोग | Bodies left with LCD in stolen material the other day, people remain a | Patrika News

चोरी की सामग्री में एलसीडी के साथ दूसरे दिन निकलीं अस्थियां, अचंभित रह गए लोग

locationदमोहPublished: Nov 15, 2019 10:13:53 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

ट्रेन में चोरी करने वालों ने अस्थियां भी चुराईं थीं, अंतिम संस्कार से वंचित रहा होगा परिवार

 Bodies left with LCD in stolen material the other day, people remain astonished, Bodies left with LCD in stolen material the other day, people remain astonished

Bodies left with LCD in stolen material the other day, people remain astonished,Bodies left with LCD in stolen material the other day, people remain astonished

दमोह. शहर के पथरिया फाटक रेलवे ओवर ब्रिज के समीप स्थित बुधवानी के खाली पड़े प्लाट के कुएं से दूसरे दिन भी चोरी के सामान को निकाले जाने की प्रक्रिया जारी थी। पुलिस द्वारा कुएं को खाली कराए जाने के साथ उसमें पड़ी सामग्री को निकाले जाने का क्रम जारी था। पहले दिन कुएं में पानी होने के कारण कांटे से करीब ५० से अधिक बैगों को निकालने के साथ एलइडी सहित कैमरे व चोरी की अन्य सामग्री निकाली गई थी। मामले में पत्रिका ने शुक्रवार के अंक में ‘कुएं से निकली यात्रियों के ५० बैग सहित अन्य चोरी की सामग्रीÓ शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था।
दूसरे दिन भी सुबह से कुएं से सामग्री निकाले जाने का क्रम देर रात तक चलता रहा। कुएं को खाली कराने के लिए तीन मोटरपंप को लगाए जाने के बाद देर रात तक चलता रहा।
दूसरे दिन चोरी किए गए बैग को निकाले जाने का क्रम जारी था। जिसकी संख्या करीब १०० से अधिक पहुंच गई थी। इस बीच एक बैग से एक हंडी भी निकली जिसमें किसी व्यक्ति की अस्थियां रखी हुई थीं। महिलाओं के बैग भी करीब ३० से अधिक थे। ट्रॉनी बैग के साथ एटीएम करीब ५० से अधिक व कपड़े भी बड़ी तादाद में मिले हैं। कुछ बैग में खाना रखने वाले बर्तनों सहित अन्य आधार कार्ड, डॉक्टर के द्वारा इलाज के लिए लिखे गए पर्चे, सहित अन्य सामग्री निकाली गई। पुलिस का मामना है कि ट्रेन में बैग चोरी करने वाले तथा लूट करने वाले आरोपी इस कुएं को एकांत में होने के कारण बैग में पत्थर व पत्थर का कोयला भरकर फेक देते थे। बैग से नकदी व जेवर निकालने के बाद शेष सामग्री को कुएं में फे कते गए जिससे करीब ८ फीट तक चोरी की सामग्री से कुआं भर गया था।
कोतवाली थाना प्रभारी एचआर पांडेय का कहना है कि
कि ओवर ब्रिज के पास से पिछले दिनों जो कैमरे व अन्य सामग्री चोरी हुई थी। उसमें आधी सामग्री के साथ
नितिन पहाड़ी, संजू जाटव, शिवम जाटव को गिरफ्तार किया गया था। उन्हीं आरोपियों ने कुएं में शेष सामग्री फेक दी थी। जिसे कुएं से निकाला गया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कुएं में एक चोरी की स्कूटी होने की बात भी सामने आई है। लेकिन उसका पानी पूरा खाली होने के बाद ही पता चलेगा कि कुएं में स्कूटी है कि नहीं है और है तो किसकी स्कूटी है।
जीआरपी में पदस्थ एएसआई ब्रजेंद्र सिंह का कहना है कि उनके यहां चोरी की कई रिपोर्ट दर्ज हैं। जिसमें शनिवार सुबह पूरा मिलान करने के बाद मशरुका जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो