छोटे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलता है उबला पानी

छोटे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलता है उबला पानी
Boiled water meets passengers at the small railway station

Sanket Shrivastava | Updated: 14 Jun 2019, 12:13:05 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

दमोह कटनी रेल सेक्शन के कई छोटे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए साफ और गर्मियों में ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं है

दमोह/घटेरा. दमोह कटनी रेल सेक्शन के कई छोटे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए साफ और गर्मियों में ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं है। इस भीषण गर्मी में स्टेशनों पर उबला हुआ पानी मिला है। बांदकपुर स्टेशनों के प्लेट फार्मों पर लगे नलों मे नियामित पानी नहीं मिलता है। घटेरा के चार में से तीन प्लेटफार्म पर पानी कोई व्यवस्था नहीं है। वहीं सगौनी स्टेशनों के प्लेटफार्मों पर पानी के लिए नल या प्याऊ का इंतजाम नहीं है। यहां केवल एक हैंडपंप ही लगा है।
रेल्वे स्टेशन घटेरा से बनवार, बम्होरी चौबीसा क्षेत्र सहित सैकड़ों गांव जुड़े हुए हैं, जो रेल यात्रा का लाभ उठाने के लिए घटेरा पहुंचते हंै। यहां चार प्लेटफार्म होने के बाद भी प्लेटफार्म एक पर ही नल व प्याऊ उपलब्ध है। ग्रामीणों व रेल स्टॉफ कर्मचारीयो के द्वारा घटेरा के प्याऊ में वॉटर कूलर की व्यवस्था करने मांग की जाती रही है, ताकि यात्रियों को गर्मियों के दिनों मे कंठ को तर करने शीतल जल मिल सके, लेकिन अब तक ठंडा पानी उपलव्ध कराने कोई प्रयास संबंधित विभाग द्वारा नहीं किए गए। तेज गर्मी मे प्याऊ से प्लास्टिक की टंकी का उबला हुआ पानी गर्म पानी पीने को विवश होना पड़ रहा है। वहीं घटेरा स्टेशन के प्लेटफार्म 2, 3 या 4 पर पैंसेजर ट्रेनों के आने का इंतजार कर रहे हैं।
- ग्रामीणों व यात्रियों के द्वारा समस्याओं से अवगत कराते हुए सीनियर डिवीजन जबलपुर से मांग की जाए तो घटेरा के प्याऊ में ठंडे पानी उपलब्ध कराने के लिए वॉटर कूलर की व्यवस्था की जा सकती है। जिससे यात्रियों को ठंडा पानी मिलने लगेगा।
हरप्रसाद अहिरवार, जूनियर इंजीनियर रेल्वे बिजली विभाग दमोह

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned