सोशल मीडिया पर मजबूत हो रही दोस्तों में बॉडिंग

सोशल मीडिया पर मजबूत हो रही दोस्तों में बॉडिंग

दमोह. देश व्यापी लॉक डाउन के चलते रेल व सडक़ यातायात थमा रहा। रेलवे स्टेशन पर पूरी तरह सन्नाटे की स्थिति रही। इस सन्नाटे के बीच सिर्फ माल गाडिय़ां ही ट्रेक पर दौड़ती नजर आईं। बताया गया है कि सवारी गाडिय़ों को आगामी आदेश तक बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ सडक़ें भी सूनीं रहीं। बसे, ट्रक, चार पहिया वाहन बंद रहे।
लेकिन इसके ठीक विपरीत सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर ट्रेफिक काफी व्यस्त रहा। आम दिनों में सोशल मीडिया से दूरियां रखने वाले भी फेसबुक और वॉट्सअप पर प्रतिक्रियाएं देते नजर आएं। अधिकांश लोगों की प्रतिक्रियाएं कोरोना संक्रमण के संबंध में थीं। लोगों को मिली इस सुविधा ने एक दूसरों को जोड़े रखा हुआ है।
अपील के लिए भी हो रहा उपयोग: सोशल मीडिया का इस समय प्रशासनिक कार्रवाई के लिए भी प्रमुख उपयोग होना सामने आ रहा है। फेसबुक के जरिए एक जागरूक व्यक्ति दिनेश चौबे ने नगरपालिका से अपील करते हुए कहा है कि लॉक डाउन के दौरान शहर की जलापूर्ति नियमित रखी जाए। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि इस समय लोगों का घरों के बाहर जा पाना संभव नहीं है। ऐसे में नगरपालिका के अधिकारी जल सप्लाई को अपनी महती जानकारी मानते हुए इस पर विशेष ध्यान दें। इन्होंने अपने निवास क्षेत्र लोको वार्ड की पानी समस्या से अपनी इस तरह की गई अपील के जरिए अधिकारियों को अवगत कराया।
नवरात्रि पर्व मनाया
चैत्र नवरात्र की शुरूआत २५ मार्च से हो गई है। जिले के जिन देवी मंदिरों में हर साल हजारों लोग पहुंचकर धर्मलाभ लेते थे और पूजा अर्चन करते थे। वह इस साल घरों से ही देवी आराधना कर रहे हैं। जिले के सभी प्रमुख मंदिरों को समितियों के द्वारा संक्रमण की रोकथाम के लिए बंद कर दिया गया है। देखा गया है कि आराध्यों ने सोशल मीडिया के जरिए भी अपनी आरधाना को लोगों तक शेयर किया है।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned