scriptCbse Class 10th Result : महर्षि के अनूप ने किया जिले में टॉप, सेंट्रल स्कूल का रिजल्ट भी अच्छा | Cbse class 10th result full detail zone | Patrika News

Cbse Class 10th Result : महर्षि के अनूप ने किया जिले में टॉप, सेंट्रल स्कूल का रिजल्ट भी अच्छा

locationदमोहPublished: May 29, 2018 07:25:15 pm

Submitted by:

Samved Jain

Cbse Class 10th Result : महर्षि के अनूप ने किया जिले में टॉप, सेंट्रल स्कूल का रिजल्ट भी अच्छा

CBSE 10th result 2018: बेटियों ने फिर लगाई छलांग

CBSE 10th result 2018: बेटियों ने फिर लगाई छलांग

दमोह. केंद्रीय शिक्षा बोर्ड द्वारा मंगलवार की दोपहर हाईस्कूल परीक्षा का रिजल्ट ओपन कर दिया हैं। रिजल्ट को लेकर सुबह से ही बच्चों में उत्सुकता नजर आई, जिसे समझते हुए बोर्ड ने दोपहर १ बजे ही रजल्ट ओपन कर दिया गया, जबकि बच्चे शाम ४ बजे का इंतजार कर रहे थे। रिजल्ट आते ही अपना रिजल्ट देखने के लिए बच्चे उत्सुक नजर आए, लेकिन सर्वर ठप होने से एक बार फिर बच्चे परेशान होते नजर आए।
इस बार हाईस्कूल में जिले का रिजल्ट पिछले साल की मुकाबले बेहतर रहा है। पिछले साल जहां रिजल्ट ८५ प्रतिशत बताया गया था, वहीं इस बार स्कूलों से मिली रिपार्ट के अनुसार ९५ प्रतिशत से अधिक बताया जा रहा है। इस बार केंद्रीय विद्यालय के छात्रों ने बड़ी सफलता हासिल की हैं। स्कूल के अधिकांश बच्चों ने प्रथम श्रेणी हासिल किया है, जो किसी स्कूल के बच्चे हासिल नहीं कर सके। गत वर्ष रिजल्ट सीजीपीए में आया था जबकि इस बार रिजल्ट प्रतिशत में आया है।
मंगलवार की दोपहर जारी हुए रिजल्ट को जानने के लिए विद्यार्थी उत्सुक नजर आए। छात्र-छात्राएं सॉयबर कैफे, मोबाइल और कंप्यूटर पर सीबीएसई की साइट पर रिजल्ट सर्च करते देखे गए। इधर एक साथ लाखों हिट साइट पर लगने से सर्वर डाउन रहा, जिससे बच्चों को निराशा हुई। शाम ६ बजे तक सर्वर के यही हालात बने रहने से बच्चे एक से दूसरे सॉयबर कैफे से जानकारी जुटाते नजर आए। अधिक लोड होने के कारण डाउन हुए सर्वर के कारण स्कूल प्रबंधन भी परेशान नजर आए।
केंद्रीय विद्यालय का रिजल्ट अच्छा रहा
केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य अनूप अवस्थी ने बताया कि स्कूल का रिजल्ट काफी अच्छा रहा है। इस बार स्कूल के बच्चों ने अच्छे प्रतिशत लाकर स्कूल का नाम रोशन किया हैं। सफल बच्चों ने स्कूल पहुंचकर प्राचार्य से आशीर्वाद प्राप्त किया और खुशियां मनाईं। इसी तरह गुरुनानक स्कूल की प्राचार्य ने बताया कि स्कूल का रिजल्ट का शत प्रतिशत रहा है। महर्षि स्कूल के प्राचार्य राजेश दीक्षित ने बताया कि उनके स्कूल के बच्चे अनुभव राजौरिया ने ९४.८ प्रतिशत अंक लाकर जिले में टॉप किया है। इसके अलावा सेंट जॉस, नवोदय हटा और ज्ञानोदय नरसिंहगढ़ का रिजल्ट भी अच्छा ही रहा है।
***************************
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो