scriptदमोह के लघुकथाकार ओजेंद्र को प्रयागराज में चंद्रधर शर्मा गुलेरी स्मृति सम्मान | Chandradhar Sharma Guleri Memorial Award | Patrika News

दमोह के लघुकथाकार ओजेंद्र को प्रयागराज में चंद्रधर शर्मा गुलेरी स्मृति सम्मान

locationदमोहPublished: Jul 21, 2020 08:45:03 pm

Submitted by:

pushpendra tiwari

15 जुलाई 2020 को आयोजित सम्मान समारोह

दमोह के लघुकथाकार ओजेंद्र को प्रयागराज में चंद्रधर शर्मा गुलेरी स्मृति सम्मान

काश के लिए चंद्रधर शर्मा गुलेरी स्मृति सम्मान

दमोह. उत्तर भारत की सुपरिचित साहित्यिक संस्था तारिका विचार मंच प्रयागराज द्वारा वर्ष 1983 से अब तक निरंतर अपने स्थापना दिवस पर प्रत्येक वर्ष साहित्यकारों को उनकी कृतियों पर नामित सम्मान प्रदान कर रही है। यह संस्था प्रतिवर्ष समारोह में देश के सुप्रसिद्ध साहित्यकारों की स्मृति में सम्मान प्रदान करती आ रही है। लेकिन इस वर्ष सभी नामित सम्मान ऑनलाइन दिए गए हैं।
15 जुलाई 2020 को आयोजित सम्मान समारोह में देशभर से आमंत्रित की गई 52 प्रविष्टियों के आधार पर चयनित पुस्तकों में से कुल 30 पुस्तकों का चयन किया गया। तारिका विचार मंच के प्रयागराज के संयोजक डॉ भगवत प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि इस वर्ष प्रविष्टियों में से 30 पुस्तकें चयनित की गई हैंए इनमें एमपी दमोह के लघुकथा कार ओजेन्द्र तिवारी को उनकी कृति काश के लिए चंद्रधर शर्मा गुलेरी स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया । प्रयागराज से ओजेन्द्र तिवारी को प्रतिष्ठित सम्मान मिलने पर दमोह के साहित्यकारों डॉ रघुनंदन चिले, अमर सिंह राजपूत, पीएस परिहार, रामकुमार तिवारी, प्रेमलता नीलम, पुष्पा चिले, मनोरमा रत्ले और आनंद जैन आदि ने हर्ष जाहिर किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो