scriptबच्चे बोले सर थोड़ा रेस्ट ले लेने दीजिए | Children said let me take some rest | Patrika News

बच्चे बोले सर थोड़ा रेस्ट ले लेने दीजिए

locationदमोहPublished: Feb 10, 2020 11:10:30 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

एएसपी विवेक लाल ने अभ्यर्थियों को किया पस्त, जमकर हुई थकान, सेना में भर्ती के लिए कराया जा रहा पुलिस ग्राउंड पर अभ्यास

Children said let me take some rest

Children said let me take some rest

दमोह. सेना में भर्ती होने के लिए भारतीय वायु सेना में वायु सैनिकों की भर्ती रैली 23 एवं 26 फ रवरी को
आयोजित की जाना है। जिसमें जिले के युवाओं को नि:शुल्करूप से प्रशिक्षण देने एएसपी विवेक लाल ने अभ्यर्थियों को शारीरिक प्रशिक्षण दिया।
भारतीय वायु सेना में वायु सैनिकों की भर्ती रैली 23 से 26 फ रवरी के मध्य अनूपपुर में स्पोर्ट स्टेडियम गर्वनमेंट तुलसी डिग्री कॉलेज में आयोजित की गई है। रैली में गुप वाईएआइ के लिए सुबह 5 बजे से 10 बजे तक टोकन प्राप्त किए जा सकेंगे और टोकन प्राप्त उम्मीदवार ही परीक्षा में भाग ले सकेगें। इसको लेकर पात्र अभ्यर्थी अपना पंजीयन संबंधित संस्था प्राचार्य के माध्यम से अथवा कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत आदिवासी परियोजना कलेक्टोरेट परिसर दमोह कार्यालयीन समय में 14 फ रवरी 2020 तक करा सकते हंै। रैली में भर्ती के लिए आयु सीमा 17 जनवरी 2000 से 30 दिसम्बर 2003 तक दोनों दिवस सम्मिलित ग्रुप में लंबाई कम से कम 165 सेमी होना आवश्यक बताया गया है। जिसमें फिजिकल टेस्ट को लेकर बेरोजगारों को तैयार करने एएसपी विवेक कुमार लाल ने शहर के पुलिस परेड ग्राउंड पर अलग-अलग तरीके से करीब दो दर्जन से अधिक युवाओं को शारीरिक प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान मौजूद युवाओं को ऊंची कूद, लम्बीकूद, दौड़ सहित अन्य अभयास कराया गया।
फि जिकल फि टनेस टेस्ट को लेकर विवेक लाल ने बताया कि १.६ किमी दौड़ में 6 मिनट 30 सेकंड में पूरी करना आवश्यक होता है। अभ्यार्थियों को पीएफ टी में क्वालिफाई करने के लिए 10 पुशअप, 10 सिटअप तथा 20 उट्ठक-बैठक भी पूरी करनी होती है। फिजिकल फि टनेस टेस्ट पास करने वाले अभ्यार्थियों को उसी दिन लिखित परीक्षा देनी होगी। शारीरिक अभ्यास के दौरान कई युवा ऐसे दिखाई दिए जिन्होंने अभ्यास के दौरान की प्रशिक्षक लाल से कहा कि सर… थोड़ा रेस्ट ले लेने दीजिए। करीब तीन घंटे तक चले अभ्यास के बाद युवाओं का कहना था कि वह चाहते हैं कि उन्हें जो प्रशिक्षण दिया गया है अगर वह इस बार सिलेक्ट नहीं भी हो पाए तो नियमित अभ्यास करके आने वाले समय में कोई चूक नहीं करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो