scriptगंभीरता नहीं बरतने वाले कर्मचारियों के सात दिवसीय वेतन राजसात करने की कार्रवाई | Collector order to low performer employee in damoh | Patrika News

गंभीरता नहीं बरतने वाले कर्मचारियों के सात दिवसीय वेतन राजसात करने की कार्रवाई

locationदमोहPublished: Sep 26, 2019 06:50:53 pm

Submitted by:

Samved Jain

एनसीडी अभियान में गंभीरता नहीं बरतने वाले कर्मचारियों के सात दिवसीय वेतन राजसात करने की कार्रवाई के निर्देश

Collector order to low performer employee in damoh
दमोह. कलेक्टर तरूण राठी ने बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य विभाग व महिला बाल विकास विभाग के कार्यक्रमों की समीक्षा की । विभाग के तहत एनसीडी अभियान, मातृ.शिशु कार्यक्रम, टीकाकरण, विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की गई। उन्होंने कुष्ठ अभियान दौरान राज्य स्तर से जारी सूची में द्धितीय स्थान अर्जित करने पर इस दिशा में किए गए जिस कार्य की प्रशंसा की।

कलेक्टर राठी न एनसीडी अभियान गैरसंचारी रोग की समीक्षा करते हुए गैर संचारी रोग के जोखिम वाले लोगों के डाटा संधारण में बेहद कम प्रगति पर नाराजगी जताई। उन्होंने मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि ब्लॉक स्तर पर तय लक्ष्य अनुसार कार्य पूर्ण न होने पर समुदाय आधार पर सेवा देने वाले कर्मचारियों का 7 दिवस का वेतन राजसात करने की कार्रवाई की जाए।
जिले में विशेष टीकाकरण अभियान की जरूरत क्यों
टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी को कम प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की। टीकाकरण अधिकारी को हिदायत देते हुए पूछा किए जिले में विशेष टीकाकरण अभियान की जरूरत क्यों पडी। 75 प्रतिशत से कम प्रगति वाले सेक्टर में सुपरवाईजर को रिकार्ड सहित बुलाकर उसके द्वारा संधारित डेटा का परीक्षण करें। जरूरत अनुसार प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें। परिवार कल्याण कार्यक्रम की समीक्षा दौरान कहा मेहनत करने की जरूरत है।
उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना की समीक्षा दौरान महिला बाल विकास अधिकारी से प्राप्त कम आवेदन व जनपदों में ली गई बैठक के संबंध में पड़ताल की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो