कमिश्नर ने फ्रेंण्डशिप डे पर बालिका बंशिका को फ्रेंण्डशिप बेल्ट पहनाया

कमिश्नर ने फ्रेंण्डशिप डे पर बालिका बंशिका को फ्रेंण्डशिप बेल्ट पहनाया
friendship day

Samved Jain | Updated: 02 Aug 2019, 07:07:02 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

मुनगा पौधे का किया रोपण,आंगनबाड़ी केन्द्र बांदकपुर का किया निरीक्षण

दमोह.कमिश्नर सागर संभाग सागर आनंद कुमार शर्मा ने अपने निर्धारित भ्रमण के दौरान बांदकपुर में मार्डन आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया। इस मौके पर कलेक्टर तरूण राठी भी विशेष रूप से मौजूद थे। इस मौके पर कमिश्नर श्री शर्मा और कलेक्टर श्री राठी ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बालिका गीतिका चौबे को प्रमाण पत्र दिया। उन्होंने बच्चों को टिफिन बाक्स भी वितरित किये तथा महिला बाल विकास द्वारा मनाये जा रहे फ्रेंण्डशिप डे पर बालिका बंशिका को फ्रेंण्डशिप बेल्ट पहनाया। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र में मुनगा पौधे का रोपण भी किया।

 

कमिश्नर सागर संभाग सागर आनंद कुमार शर्मा

कमिश्नर श्री शर्मा ने आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता से पूछा कितने बच्चे दर्ज है. बताया गया 33 बच्चे दर्ज है अभी 15 ही आये है। बच्चों को नाश्ता भी अभी दिया गया है, हलुआ भी दिया जाना है, बनकर आ गया है। भोजन में कड़ी चांवल और हलुआ बनकर आया था।

कमिश्नर श्री शर्मा ने कुपोषित 2 बच्चों की माताओं से चर्चा करते हुये कहा बच्चो को टीका लगवायें, लाड़ली लक्ष्मी का लाभ मिला है कि नहींए माताओं ने बताया मिला है। बच्चों के डिलेवरी के संबंध में पूंछने पर माताओं ने बताया अस्पताल में हुई है।

कमिश्नर श्री शर्मा सभी बच्चों से मिले और देव रैकवार के वजन कम होने पर इलाज कराने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कम वजन वाले बच्चों को टिफिन भेंट किया और आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं से कहा प्रतिदिन टिफिन में भोजन दिया जायेगाए इन बच्चों की माताओं को बतायें और समझायें इससे बच्चों का वजन बढ़ेगा।

इस अवसर पर एसडीएम रविन्द्र चौकसे, परियोजना अधिकारी करूणा खरे, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका सहित छोटे.छोट बच्चे और उनकी मातायें भी मौजूद थीं।

भगवान जागेश्वरनाथ का पूजन अर्चन

 

कमिश्नर सागर संभाग सागर आनंद कुमार शर्मा सपत्नीक हरियाली अमावश्या पर भगवान जागेश्वरनाथ जी के दर्शन करने बांदकपुर पहुंचे। इस अवसर कलेक्टर तरूण राठी भी खासतौर पर उपस्थित थे। पंडित रामकृपाल पाठक ने भगवान जागेश्वरनाथ का पूजन अर्चन और अभिषेक कराया। कलेक्टर श्री राठी ने भगवान जागेश्वरनाथ का पूजन अर्चन किया। कमिश्नर श्री शर्मा और कलेक्टर श्री राठी ने मंदिर परिसर के अंदर विराजमान मॉ पार्वतीए भगवान श्रीराम दरबार एवं अन्य देवी देवताओं के दर्शन कर पुण्य प्राप्त किया। इस मौके पर एसडीएम रविन्द्र चौकसे भी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned