शपत ग्रहण समारोह में घंटों बंद रहा आम रास्ता

शहर के इस व्यस्तम माने जाने वाले मार्ग पर घंटों आवागमन अवरुद्ध रहा और केएन कॉलेज, एक्सीलेंस स्कूल, विभिन्न शासकीय कार्यालय सहित सिविल वार्ड की ओर जाने वाले लोगों को अन्य रास्तों से घूमकर जाना पड़ा

By: rakesh Palandi

Published: 10 Dec 2019, 11:52 AM IST

Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

दमोह. जिला सहकारी बैंक चौराहा से कमला नेहरु कॉलेज मार्ग सोमवार को आधा दिन तक बंद रहा। कारण यह था कि मार्ग को बंद कर जिला सहकारी बैंक में प्रशासक के रुप में बैंक अध्यक्ष के चुनाव होने तक के लिए नियुक्त हुए गौरव पटेल का पदभार समारोह मनाया जा रहा था। शहर के इस व्यस्तम माने जाने वाले मार्ग पर घंटों आवागमन अवरुद्ध रहा और केएन कॉलेज, एक्सीलेंस स्कूल, विभिन्न शासकीय कार्यालय सहित सिविल वार्ड की ओर जाने वाले लोगों को अन्य रास्तों से घूमकर जाना पड़ा। मामले में यह बात सामने आई है कि कुछ दिनों के लिए प्रशासक के रुप में नियुक्त किए गए गौरव पटेल ने स्वयं की वाहवाही लूटने के चक्कर में इस तरह का बृहद कार्यक्रम आयोजित किया गया था और अब जिसका खर्च बैंक को उठाना पड़ेगा। बताया गया है कि जिला सहकारी बैंक में अध्यक्ष पद का चुनाव हर चार साल में किया जाता है। लेकिन इस बार समयावधि पूरी होने के बाद भी चुनाव नहीं हुए हैं। तत्कालीन अध्यक्ष राजेंद्र गुरु के चार्ज छोडऩे के बाद कुछ समय तक बैंक का चार्ज सहकारिता कमिश्न के पास रहा। लेकिन अब प्रदेश सरकार द्वारा पार्टी के प्रशासक नियुक्त किए गए हैं, जो आगामी दिनों में होने वाले बैंक अध्यक्ष के चुनाव तक बैंक के सामान्य कामकाज की जिम्मेदारियों में अपनी सहभागिता निभाएंगे। नियुक्त प्रशासक की शक्तियों के विषय में बताया गया है कि इन्हें नीतिगत निर्णय लेने का अधिकार नहीं होगा। बहरहाल कम समय के लिए भले ही लेकिन दिखावे में बैंक के हजारों रुपए की राशि खर्च हो गई।
इस संबंध में बैंक महाप्रबंधक एसके शुक्ला का कहना है कि कार्यक्रम में सहकारिता सम्मेलन के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned