scriptCongress filled form two days ago, now candidate from BJP | दो दिन पहले कांग्रेस से भरा फार्म, अब भाजपा से उम्मीदवार | Patrika News

दो दिन पहले कांग्रेस से भरा फार्म, अब भाजपा से उम्मीदवार

शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल भाजपा में हुए शामिल

 

दमोह

Published: June 18, 2022 09:28:23 pm

दमोह. दमोह की राजनीति में पिछले दिनों से भाजपा को छोडऩे की होड़ लगी थी, शनिवार की सुबह भाजपा ने कांग्रेस शहर कांग्रेस अध्यक्ष को कर लिया और भाजपा की टिकट से अपनी पत्नी शरदकुमारी को मैदान में उतार दिया, अचानक कांग्रेस ने पलटवार करते हुए भाजपा के कार्यकर्ता की पत्नी आरती सिंह को कांग्रेस की टिकट से मैदान में उतारकर डैमेज कंट्रोल करने का प्रयास किया है।
शहर के धरमपुरा वार्ड से शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल सिंह ठाकुर शनिवार की सुबह भाजपा में शामिल हो गए हैं। दो दिन पहले गुरुवार को ही अपने वार्ड से अपनी पत्नी शरदकुमारी का कांग्रेस से नामांकन दाखिल कराया था। भाजपा में शामिल होने के बाद भव्य जुलूस के साथ भाजपा के सिबंल पर नामांकन दाखिल कर दिया है। यशपाल सिंह कांग्रेस के तीन बार के विनिंग पार्षद रहे हैं, एक बार स्वयं व दो बार उनकी पत्नी पार्षद रह चुकी हैं।
कांग्रेस शहर अध्यक्ष यशपाल सिंह ने शनिवार को अपने वार्ड में एक कार्यक्रम आयोजित कर केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त राहुल सिंह लोधी सहित अपने वार्ड के समर्थकों के बीच सदस्यता ग्रहण की है।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि यशपाल इस वार्ड के अजेय जनप्रतिनिधी रहे हैं, इनका परिवार राष्ट्रवादी व आध्यत्मिक पृष्ठभूमि का है, वे जहां थे अपने आपको असहज महसूस कर रहे थे। वह एक आदर्श कार्यकर्ता हैं, वे अब उस जगह आ गए हैं, जहां उनके विचार व संस्कार मेल खा रहे हैं। हम भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी का आभार व्यक्त करते हैं, जिन्होंने आदर्श कार्यकर्ता को भाजपा में शामिल कराया है। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि यशपाल सिंह भाजपा की रीति नीति से प्रभावित हुए हैं, वह एक श्रेष्ठ कार्यकर्ता हैं। जिनका हमने पार्टी में स्वागत किया है। कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए यशपाल सिंह ठाकुर ने कहा कि मैं विकास के मुद्दे पर भाजपा में शामिल हुआ हूं, अभी भी मेरे वार्ड में विकास शेष है, जो केंद्रीय राज्यमंत्री व अन्य भाजपा पदाधिकारियों के माध्यम से पूरा कराया जाएगा।
परसो तक हमारे साथ थे
कांग्रेस से दमोह विधायक अजय टंडन ने कहा कि परसो तक यशपाल उनके साथ थे, वार्डों की टिकट वितरण से लेकर हर कार्य हम साथ कर रहे थे। उनका जाना को अप्रत्याशित नहीं है, भाजपा जिस तरह खरीद-फरोख्त व प्रलोभन का सहारा ले रही है, उसी का सहारा यशपाल के मामले में लिया गया है। प्रदेश में जनता ने सत्ता कांग्रेस को दी लेकिन खरीद-फरोख्त से भाजपा ने हथिया ली। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि जिस तरह जनता ने उपचुनाव में भाजपा को सबक सिखाया था, उसी तरह नगर पालिका परिषद के चुनावों में भी भाजपा को करारा जवाब देगी, यह निश्चित है कि नगर पालिका परिषद में अध्यक्ष कांग्रेस का ही बनेगा।
उपचुनाव में जेल गए थे यशपाल
उपचुनाव में भाजपा की नोट भरी कार को ट्रेस करने और उसका पीछा करने के मामले में यशपाल की प्रमुख भूमिका रही थी। पुलिस ने उनके पास शराब जब्त आबकारी एक्ट का मामला दर्ज किया था। उन्हें एक माह तक जेल में रहना पड़ा था।
वार्डों की सूची को लेकर नाराजगी
बताया जा रहा है कि यशपाल सिंह ठाकुर शहर कांग्रेस अध्यक्ष हैं। 10 दिन पहले कांग्रेस कार्यालय में उन्होंने वार्डों में तय प्रत्याशियों के पैनल की सूची मांगी थीं, तब सूची देने में आनाकानी करते हुए यह कहा गया था कि यह सूची भाजपा कार्यालय पहुंच सकती है। इसके बाद भी वह कार्यालय छोड़कर चले गए थे, माना जा रहा है तभी से भाजपा उनके संपर्क में आ गई थी, लेकिन कुछ तय न हो पाने से शरदकुमारी सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस की ओर से नामांकन दाखिल किया था, शुक्रवार को ऊपर से हरी झंडी मिलने के बाद शनिवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। इधर जो उनके खिलाफ भाजपा की टिकट पर महेंद्र कुमार सिंह की पत्नी आरती सिंह मैदान में उतरती थीं वह अब कांग्रेस की टिकट पर पुन: मैदान में आ गई हैं।
Congress filled form two days ago, now candidate from BJP
Congress filled form two days ago, now candidate from BJP
 

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Crisis: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के फॉर्मूले जैसा ही एकनाथ शिंदे गुट को लाने की तैयारी में बीजेपी, समझें क्या है पार्टी का प्लान बीMaharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभागMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतयशवंत सिन्हा को समर्थन देगी TRS, क्या BJP के खिलाफ विपक्ष से हाथ मिला रहे KCR?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.