पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में वृद्धि पर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल पंपों पर धरना देकर, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 24 May 2018, 11:23 AM IST

दमोह। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर देश में लगातार पेट्रोलियम पदार्थो की मूल्य बृद्धि को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा सभी पेट्रोल पंपों के समक्ष धरना प्रदर्शन किया गया। नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन के नेतृत्व में इसका शुभारंभ जिलाध्यक्ष के पेट्रोल पंप से ही की गई।


टंडन पेट्रोल पंप पर शुरुआत में वहां बुधवार की शाम ४.३० बजे टंडन पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर प्रदर्शन किया गया। जिसमें पेट्रोल भरवाने पहुंच रहे ग्राहकों को माला पहनाई गई। पेट्रोलियम पदार्थों में मूल्य वृद्धि के लिए जिम्मेदार भाजपा सरकार को वोट न देने की शपथ दिलवाई गई।


इसके बाद शहर के अन्य पेट्रोल पंपों पर इसी तरह का विरोध प्रदर्शन करते हुए, कांग्रेस कार्यकर्ता रैली के रूप में अंबेडकर चौराहा पहुंचे। जहां राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मूल्य वृद्धि तत्काल प्रभाव से कम करने की मांग की गई है।


उक्त धरना प्रदर्शन में मोर्चा संगठन, युवक कांग्रेस, कांग्रेस सेवादल, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई तथा वरिष्ठ कांग्रेसजनों द्वारा हाथ में तख्तियां लेकर यूपीए की मनमोहन सरकार तथा यूपीए सरकार की चेयर पर्सन सोनिया गांधी के समय पेट्रोल डीजल की कीमतों के रेट दर्शाए गए। वर्तमान की एनडीए की नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार की कीमतें का उल्लेख किया।


इस अवसर पर नवनियुक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय टंडन ने कहा कि निरंतर पेट्रोलियम पदार्थों की जा रही, मूल्य वृद्धि को लेकर देश की जनमानस में आक्रोश है। इस मूल्य वृद्धि से सभी प्रकार के खाद्यानों सहित प्रत्येक वस्तु की कीमत में इजाफा हो गया है। आज देश में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। तत्काल प्रभाव से मूल्य वृद्धि कम की जाए। इस अवसर पूर्व जिलाध्यक्ष हरिशंकर चौधरी, रतनचंद जैन, निधि श्रीवास्तव, कमलेश भारद्वाज, अरविंद तिवारी, प्रदीप पप्पू पटेल, आलोक श्रीवास्तव, अमर सींग, अभिषेक डिम्हा, लक्ष्मण सींग, पार्षद राशू चौहान, यशपाल ठाकुर, आशीष पटैल, हेमराज, विक्रम ठाकुर, राजा रौतेला, पप्पू कसोटिया, दीपक मिश्रा, गौरव पटेल सहित कांग्रेसजनों की मौजूदगी रही।


जाम में फंसी रही एंबुलेंस
कांग्रेस की रैली व प्रदर्शन के दौरान बस स्टैंड पर यातायात व्यवस्था चौपट हो गई थी। इस दौरान जबलपुर जा रही एक एंबुलेंस भी फंस गई। जिसे करीब १० मिनट तक जाम खुलने का इंतजार करना पड़ा है।

Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned