script

MP Election 2018 : कांग्रेस को दूरबीन लेकर खोजना पड़ेगा

locationदमोहPublished: Nov 17, 2018 12:53:42 pm

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

फुल पैक मैदान से शाह ने भरी हुंकार

Congress will have to find about the telescope

Congress will have to find about the telescope

दमोह. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तहसील ग्राउंड जो जनसमूह से फुल पैक था, उन्होंने हुंकार भरी की 2018 व 2019 के चुनाव के बाद देश में कांग्रेस को दूरबीन लेकर खोजना पड़ेगा।
अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि चुनाव में दो खेमों में मुकाबला हो रहा है। जिसमें एक खेमा शिवराज सिंह चौहान यानि भाजपा का है, जिसने बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया अब अगले पांच साल में समृद्ध राज्य बनाने का संकल्प है। दूसरी तरफ बिन सेनापति की सेना कांग्रेस है, जिसका अभी तक कोई नेता तय नहीं हुआ कि राजा या महाराजा सेनापति बनेंगे। 15 साल पहले उमाभारती ने परिवर्तन कर बंटाधार को सत्ता से हटाया था। तब बिजलीरानी नहीं मिलती थी, आज 24 घंटे बिजली दी जा रही है। 2900 मेगावट बिजली उत्पादन को 17 हजार मेगावट किया गया। विकासदर को भाजपा 7 प्रतिशत से 10 प्रतिशत तक ले आई है। कांग्रेस के समय 5 मेडिकल कॉलेज थे जो भाजपा ने 15 किए। 100 इंजीनियर कॉलेजों की संख्या 314 तक पहुंचाई। 7 लाख हेक्टेयर की सिंचाई क्षमता को 40 लाख हेक्टेयर तक किया। सरकार ने रबी-खरीफ सीजन की फसलें समर्थन मूल्य पर खरीदी। बगैर बिचौलियों के किसानों के खातों में सीधे राशि भेजी। अभी प्रदेश में जो विकास हुआ है उससे हमें संतोष नहीं है। क्योंकि जब तक विकसित से समृद्ध राज्य नहीं बनेगा तब तक हमें संतोष नहीं होगा।
मौनी बाबा थाइलेंड का भाषण मलेशिया में पड़ते थे
बात चलती है कि नरेंद्र मोदी ज्यादा विदेश यात्रा करते हैं, लेकिन यूपीए के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी से अधिक विदेश यात्राएं की हैं, वह दो पन्नों का इंग्लिश में लिखा भाषण ले जाते थे और पढ़ आते थे, कभी तो यह होता था कि मलेशिया का भाषण थाइलेंड में पढ़ आते थे। नरेंद्र मोदी जाते हैं तो विदेशी मोदी-मोदी करने लगते हैं यह, मोदी या भाजपा नहीं वरन पूरे देश को गर्वित करने वाला अवसर है।
मैं दमोह की जनता को हिसाब देने आया हूं
ज्योतिरादित्य सिंधिया को धूप की आदत नहीं है, जल्दी थक जाते हैं तो भाजपा से हिसाब मांगने लगते हैं, मैं दमोह की जनता को हिसाब देने आया हूं, जब वे दमोह आए और हिसाब मांगे तो जनता हिसाब दे देगी। जब कांग्रेस की सरकार थी तो मप्र को 1 लाख 24 हजार 190 करोड़ रुपए देती थी, लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार 3 लाख 44 हजार 126 करोड़ रुपए दिए। यानि 2 लाख 9 हजार करोड़ रुपए ज्यादा दिए हैं। वह कहां खर्च किए तो हमने 129 योजनाएं दी हैं। जिन पर खर्च कर दिया।
सर्जिकल स्ट्राइक से भारत का बढ़ा सम्मान
सर्जिकल स्ट्राइक अमेरिका, इजराइल ने ही किए थे, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर भारत देश का सम्मान बढ़ाया है।
कांग्रेस का हो रहा है सफाया
महाराष्ट्र, झारखंड, कर्नाटक, आसाम, मणिपुर, नागालैंड, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, गोवा, हिमाचल प्रदेश के बाद अब मध्यप्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस का सफाया होने वाला है, जिससे कांग्रेस व दूरबीन लेकर खोजने में नहीं दिखेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो