भूखे पेट पढ़ाई कर रहे बच्चे,मध्यान्ह भोजन में लगातार लापरवाही

भूखे पेट पढ़ाई कर रहे बच्चे,मध्यान्ह भोजन में लगातार लापरवाही

Puspendra Tiwari | Publish: Apr, 05 2018 01:19:02 PM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

शिक्षक भी नदारत

मडिय़ादो. संकुल मडिय़ादो अंतर्गत काइखेड़ा गांव के प्राथमिक और मिडिल स्कूलों में मध्यान्ह भोजन में लगातार लापरवाही होने की शिकायतें सामने आ रहीं हंै। बावजूद इसके जिम्मेदारों द्वारा अनदेखी की जा रही है। मध्यान्ह भोजन की शिकायत पर अधिकारी जांच करने की बात तो करते हंै, लेकिन कब जांच होती है और जांच में क्या निकलता है, लोगों को इसकी जानकारी नहीं मिल पाती है। स्कूल प्रभारियों और समूह संचालकों की सांठगांठ से उपस्थित विद्यार्थिंयों की हाजरी बराबर लगाई जा रही है। शिक्षकों के थोड़े से निजी स्वार्थ के चलते विद्यार्थिंयों के हक पर समूह संचालक खुल कर डाका डाल रहे हैं।


मिडिल स्कूल से शिक्षक नदारत


2 अप्रैल से प्रारंभ हुए नय सत्र में काइखेड़ा के दोनों स्कूलों में पहले दिन एमडीएम का वितरण हुआ और दूसरे दिन से भोजन बंद हो गया। ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार को देखा तो स्कूल के एक कक्ष में कक्षा पहली से आठवीं तक के 43 विद्यार्थी पढ़ाई करते मिले, प्राइमरी के साथ मिडिल स्कूल के विद्यार्थियों को प्राइमरी स्कूल के ही शिक्षक पढ़ा रहे थे। स्कूल सुबह की पारी में 8:30 बजे संचालित होता है यहां 10बजे तक मिडिल स्कूल का एक भी शिक्षक नहीं था।


किचिन में ताला एमडीएम बंद


विद्यार्थिंयों का कहना है कि स्कूल में मीनू के अनूसार भोजन वितरण नहीं होता है। इस सत्र में पहले दिन भोजन मिला दूसरे दिन से किचिन में ताला लटका देखा जा सकता है। प्राथमिक स्कूल के एचएम ईश्वरदास पटैल का कहना है दो दिन से मध्यान्ह भोजन का वितरण बंद है। भोजन बच्चों तक पहुंचाने वाले समूह अध्यक्ष को भोजन में गुणवत्ता और नियमित भोजन वितरण करने कहते हैं पर इसका समूह अध्यक्ष पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।


दिखवाते है-


मिडिल स्कूल में शिक्षकों के नहीं पहुचने और दो स्कूलों में मध्यान्ह भोजन वितरण बंद होने की सूचना प्राप्त हुई है हम मामले को दिखवाते हैं।
टीआर कारपेंटर बीआरसी हटा


MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned