scriptमगरमच्छ का निवाला बनते-बनते बचा युवक, मौत के मुंह से ऐसे लौटा वापस | Crocodile attack young man while taking a bath in the river | Patrika News

मगरमच्छ का निवाला बनते-बनते बचा युवक, मौत के मुंह से ऐसे लौटा वापस

locationदमोहPublished: Jul 29, 2021 05:29:55 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

नदी में नहाते वक्त मगरमच्छ ने किया युवक पर हमला…पैर पकड़कर गहराई में ले जा रहा था मगरमच्छ…लोगों ने बचाई जान…

crocodile_new.png

,,

दमोह. दमोह में एक युवक मगरमच्छ का निवाला बनते बनते बाल बाल बचा। घटना सेहरी गांव की है जहां युवक नदी में नहाने के लिए गया था इसी दौरान विशालकाय मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया और उसके पैर को अपने जबड़े में दबाकर गहरे पानी में खींचकर ले जा रहा था। युवक की किस्मत अच्छी थी कि वो मगरमच्छ के मजबूत जबड़े से किसी तरह बच गया। युवक के पैर में चोट आई है, जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया है। बता दें कि सेहरी गांव नौरादेही अभ्यारण्य में है और इस अभ्यारण्य में मगरमच्छ काफी बड़ी संख्या में हैं।

ये भी पढ़ें- रात 4 बजे पुलिस ने खटखटाया दरवाजा, अंदर मौजूद थे लड़के-लड़कियां

crocodile2.png

नदी में नहाते वक्त मगरमच्छ ने पकड़ा पैर
घटना गुरुवार दोपहर की है। सेहरी गांव का रहने वाला प्रेमलाल नाम का युवक अपने दोस्तों के साथ ब्यारमा नदी में नहाने के लिए गया था। प्रेमलाल ने नहाने के लिए अपना पैर नदी में जैसे ही डाला वैसे ही मगरमच्छ ने पैर पकड़ कर उसे नदी में खींचना शुरू कर दिया। मगरमच्छ प्रेमलाल को खींचकर नदी के काफी भीतर तक ले गया। प्रेमलाल को नदी में डूबता देख उसके साथ गए दोस्तों ने मगरमच्छ पर भारी पत्थर फेंकना शुरू किए। मगरमच्छ को पत्थर लगने से उसके जबड़े की पकड़ कुछ ढीली हुई और प्रेमलाल ने साहस का परिचय देते हुए इधर जबड़े से पैर बाहर किया और वैसे ही उसके दोस्त चन्नू आदिवासी व अन्य ने उसे अपनी खींच लिया। जब उसे नदी के बाहर निकाला गया, तो उसके पैर में मगरमच्छ के दांतों की वजह से गहरे घाव बन गए थे। घटना के तत्काल बाद ही घायल को तेंदूखेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया गया है। यह इलाका वनविभाग के नौरादेही अभयारण्य की झापन सर्किल से लगा हुआ है और इस इलाके में पूर्व में हुए सर्वे में मगरमच्छ की मौजूदगी दो सैकड़ा से अधिक वनविभाग द्वारा बताई गई है।

ये भी पढ़ें- 10वीं की छात्रा से गैंगरेप, ब्लैकमेल कर 5 लड़के 7 महीनों से कर रहे थे दुष्कर्म

crocodile.jpg

नौरादेही अभ्यारण्य में हैं 215 मगरमच्छ
बता दें कि प्रदेश के तीन जिलों की सीमा में फैले नौरादेही अभ्यारण्य में मगरमच्छों की संख्या काफी ज्यादा है और इनकी संख्या में तेजी से इजाफा भी हो रहा है। बीते दिनों हुए सर्वे के मुताबिक नौरादेही अभ्यारण्य में 215 मगरमच्छ हैं, जिनमें नौरादेही में 45, ज्ञापन में 84, सिंगपुर में 45, मोहली में 27, सर्रा में 13 व डोंगरगांव में एक मगरमच्छ सर्वे के दौरान दिखा था। बयारमा नदी नौरादेही अभयारण्य से होकर निकलती है और जिले के तारादेही, क्षलौन, तेजगढ़, नोहटा, बनवार, घटेरा सगौनी होकर हटा तहसील के गैसाबाद की ओर बहती है। इस नदी में जहां तहां आए दिन मगरमच्छों की मौजूदगी होने की खबरें सुर्खियों में रहतीं हैं। सबसे ज्यादा 84 मगरमच्छ ब्यारमा नदी में ही होना बताए गए हैं।

देखें वीडियो- कलेक्ट्रेट से किडनैप हुआ ‘प्यार’

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x82wvd0

ट्रेंडिंग वीडियो