scriptहरियाली का संदेश देने विश्व की सबसे लंबी साइकिल यात्रा पर निकला युवा | Cycle Run for Greenery: Rider Narpat Singh Raj reached damoh | Patrika News

हरियाली का संदेश देने विश्व की सबसे लंबी साइकिल यात्रा पर निकला युवा

locationदमोहPublished: Sep 12, 2019 04:35:18 pm

Submitted by:

Samved Jain

हरियाली का संदेश देने विश्व की सबसे लंबी साइकिल यात्रा पर निकला युवा

Cycle Run for Greenery: Rider Narpat Singh Raj reached damoh
दमोह. हरियाली का संदेश देने के लिए एक युवा विश्व की सबसे लंबी साइकिल यात्रा पर निकला हुआ है, जिसका पड़ाव बुधवार को दमोह पड़ा। राजस्थान के बाड़मेर जिला के लंगेरा गांव कोजनियों की ढाणी निवासी नरपत सिंह राज पुरोहित अपनी यात्रा के दौरान एक दो पौधे अपने पड़ाव पर लगाते हुए हरियाली का संदेश देते हुए आगेे बढ़ रहे हैं।

नरपत सिंह ने 27 जनवरी को जम्मू एयर पोर्ट से अपनी यात्रा शुरू की थी। अभी तक जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, गुजरात राजस्थान से गुजरते हुए 8979 किमी का सफर तय करते हुए दमोह पहुंचे हैं।
साइकिल लेकर पहुंचे युवा ने बताया कि वह अपनी यात्रा को ग्रीनरी पर केंद्रित किए हुए हैं, वह आम लोगों के बीच पौधरोपण करने के लिए संदेश दे रहे हैं। वह अपनी शिप्परबड़ी राइड फॉर चेंज साइकिल अभियान के माध्यम से संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं। शुरुआती दौर में जम्मू में बर्फवारी व बारिश से शुरुआत हुई तो गर्मी में राजस्थान की तपिश में साइकिल चली, फिर बारिश का दौर मिला जो मध्यप्रदेश में भी भारी बारिश के बीच साइकिल आगे की यात्रा पर बड़ती जा रही है। इसके अलावा उन्होंने पिछले 6 सालों में 83 हजार से अधिक पौधे लगाए हैंं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो