40 किलोमीटर साइकिल चला अस्पताल देखने पहुंचे कलेक्टर, पीछे-पीछे चलती रही उनकी गाड़ी

40 किलोमीटर साइकिल चला अस्पताल देखने पहुंचे कलेक्टर, पीछे-पीछे चलती रही उनकी गाड़ी

Pawan Tiwari | Updated: 11 May 2019, 01:00:29 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India


40 किलोमीटर साइकिल चला अस्पताल देखने पहुंचे कलेक्टर, पीछे-पीछे चलती रही उनकी गाड़ी

 

दमोह. मध्यप्रदेश के दमोह के कलेक्टर नीरज कुमार सिंह हमेशा अपनी सादगी को लेकर चर्चा में रहते हैं। नीरज कुमार सिंह शुक्रवार को सुबह करीब 40 किलोमीटर साइकिल चलाकर एक सरकारी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उनकी गाड़ी भी पीछे-पीछे चलती रही।

 

हालांकि कलेक्टर जब सड़क से गुजर रहे थे तब किसी को भनक भी नहीं थी कि डीएम जा रहे हैं। हॉफ पैंट और टीशर्ट में वो अपनी धुन में आगे बढ़ते जा रहे थे। दमोह जिला मुख्यालय हटा स्थित अस्पताल की दूरी 40 किलोमीटर है। जिसे उन्होंने करीब एक घंटे में तय कर लिया। डीएम का साइकिल से जाते हुए वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

 

दमोह कलेक्टर जब हटा सिविल अस्पताल पहुंचे तो वहां हड़कंप मच गया। उन्होंने अस्पताल में कई कमियां देखी। उन्होंने कहा कि लोगों ने डॉक्टरों की कमी की शिकायत भी उनसे की है। इस दौरान कलेक्टर ने मरीजों का भी हाल जाना। साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर उन्होंने अस्पताल में तैनात डॉक्टर और कर्मियों को कई निर्देश दिए।

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साइकिलिंग स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है। इसलिए मैं यहां साइकिल से ही चला आया हूं। उन्होंने युवाओं से अपील की है कि वो भी साइकिलिंग करें।

 

इससे पहले भी दमोह के कलेक्टर पथरिया और तेंदूखेड़ा ब्लॉकों का दौरा कर चुके हैं। कलेक्टर की सादगी लोगों को खूब भाती है। उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। हालांकि जब भी वे साइकिल से निकलते हैं तो उनकी सरकारी गाड़ी उनके पीछे-पीछे चलती है। लेकिन वो औचक निरीक्षण के लिए साइकिल से ही निकल जाते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned