scriptराहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, सामने आया सच | damoh Congress candidate Photo missing from main poster of Rahul sabha | Patrika News
दमोह

राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, सामने आया सच

दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी है प्रताप सिंह

दमोहApr 30, 2019 / 07:50 pm

Samved Jain

राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, मचा हड़कंप

राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, मचा हड़कंप

दमोह. पथरिया में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री कमल नाथ की मौजूदगी में हुई मंचीय सभा में एक बड़ा फॉल्ट सामने आया है। हम भले ही इसे फॉल्ट लिख रहे है, लेकिन सच्चाई क्या यह कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के अलावा आम जनता जरूर समझ सकती है। यह सभी पूरी जिसके पक्ष में आयोजित की जाती है, उसका ही फोटो मंच पर लगे मुख्य पोस्टर से गायब नजर आता है। इतना ही नहीं मंच के फं्रट वॉटम में लगे पोस्टर में तो ब्लॉक तक के नेता की फोटो है, लेकिन इसमें भी कांग्रेस प्रत्याशी की फोटो नदारद है। ऐसा शायद पहली बार ही किसी सभा देखने में मिला है। अब तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।
राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, मचा हड़कंप
दरअसल, दमोह लोकसभा से कांगे्रस प्रत्याशी प्रताप सिंह के पक्ष में पथरिया विधानसभा में एक आम सभा का आयोजन किया गया था। खास बात यह थी इसमें राहुल गांधी, कमल नाथ जैसे नेताओं की मौजूदगी रही। प्रदेश सरकार के मंत्रियों सहित अनेक कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद रहे। पथरिया के कॉलेज ग्राउंड के बाजू से हुई सभी में एक मंच बनाया गया था। जिस पर एक मुख्य कटाउट पोस्टर लगाया गया था। इस पोस्टर में दो बड़े फोटो कमलनाथ और राहुल गांधी के लगे थे। जबकि 15 फोटो एक कतार में छोटे लगे थे। जिसमें राष्ट्रीय, प्रादेशिक, स्थानीय मंत्री, विधायक आदि के फोटो लगे थे। खास बात यह है कि इस मुख्य पोस्टर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह का फोटो गायब नजर आता है।। इतना ही नहीं मंच के फं्रट वॉटम पर लगे पोस्टर में भी उनका फोटो नहीं था। इस पोस्टर में तो उन नेताओं तक के फोटो लगे है, जिनका राजनैतिक कद भी प्रताप सिंह से काफी छोटा है। दोनों मुख्य पोस्टर से कांग्रेस प्रत्याशी की फोटो नहीं होना जनचर्चा का विषय बनी रही। यही वजह रही होगी कि मंच के दोनों ओर के पिलर पर प्रताप सिंह द्वारा अपने सिंगल पोस्टर लगवाए गए होंगे।
राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, मचा हड़कंप

सवाल इसीलिए, क्यों जिम्मेदार कहते है यह
यहां सवाल सिर्फ फोटो होने का नहीं है, वरन सवाल इसीलिए भी है कि क्योंकि इस पोस्टर में स्थानीय नेताओं के फोटो लगाए गए है। तो मुख्य प्रत्याशी के फोटो को पोस्टर में जगह क्यों नहीं दी गई? इतना ही नहीं मंच के फं्रट वॉटम में लगे पोस्टर में हद ही नजर आई। इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष से लेकर ब्लॉक तक के नेता की फोटो लगी नजर आ रही है, लेकिन इसमें भी कांग्रेस प्रत्याशी की फोटो नहीं है। इस सवाल पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय टंडन का कहना है कि सबसे पहली बात उन्होंने यह नहीं देखा कि मंच पर किसकी फोटो लगी है और किसकी नहीं। हालांकि, वह पूरे परिसर और पथरिया में प्रताप सिंह के बहुत से कटाउट लगे होने की बात करते रहे। मंच की बात पर अजय टंडन का कहना है कि आपकी जानकारी पर मैं पता करता हूं कि आखिर मामला क्या है। अगर स्थानीय नेताओं की फोटो होने के बाद भी प्रताप सिंह की फोटो मंच पर नहीं है तो यह गलत है। अगर किसी की इस प्रकरण में गलती पाई जाती है तो कार्रवाई भी की जाएगी।

राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, मचा हड़कंप

बिन दूल्हा एलबम किस काम का
आपको यह भी बताना जरूरी है कि पूरे सभा स्थल, पथरिया क्षेत्र में ऐसे अनेक स्थान थे। जहां कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह की फोटो लगी देखी गई, मंच से हटकर लगे पिलर पर भी उनके सिंगल पोस्टर देखे गए, लेकिन उस मंच के मुख्य पोस्टर व फं्रट वॉटम से प्रताप सिंह की फोटो गायब नजर आता है। रहने वाले लोग कहते नजर कि बिन दूल्हा एलबम किस काम का… बहरहाल, इस बात की जिसे भी जानकारी लगी आश्चर्य में डूबा जरूर नजर आया। अब कांग्रेस जिलाध्यक्ष इस प्रकरण में क्या कार्रवाई करते है, देखना होगा।

और नजर आ गई फोटो
कांग्रेस प्रत्याशी की मंच पर लगे पोस्टर से फोटो गायब ही थी, अनेक एंगल देखने के बाद भी कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो मुख्य पोस्टर में नजर नहीं आ रहा था, लेकिन बाद में माइक डाइस के पीछे से कांग्रेस प्रत्याशी की फोटो लगे होने का दावा किया गया। जिसका साइड झलक भी दिखाई गई। बताया गया है कि कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो माइक डाइस के पीछे होने की वजह से किसी को नजर नहीं आया। हालांकि, मंच के सामने बैठे लोगों को भी यह नजर नहीं आया। जबकि मंच के फ्रंट वॉटम में लगे पोस्टर में कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो नदारद ही नजर आया।

Home / Damoh / राहुल गांधी की पथरिया सभा के मुख्य पोस्टर से गायब रहा कांग्रेस प्रत्याशी का फोटो, सामने आया सच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो