'एक रोटी और पानी जैसी सब्जी से कुपोषण मिटता है क्या, मैं डरती नहीं, सीएम के पास पहुंचा दो वीडियो'

अधिकारी जांच के बाद कर रहे कार्रवाई की बात

By: Muneshwar Kumar

Published: 27 Nov 2019, 05:50 PM IST

दमोह/ कुपोषण से पीड़ित मध्यप्रदेश के कई इलाकों के बच्चे हैं। इस बीच मध्यप्रदेश के दमोह जिले स्थित एक आंगनबाड़ी केंद्र का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में एक अधिकारी आंगनबाड़ी केंद्र पर निरीक्षण के लिए पहुंचती हैं। अधिकारी को देखते ही वहां तैनात आंगनबाड़ी सेविका भड़क उठती है। वह नाच-नाचकर सरकारी व्यवस्था की पोल खोलने लगती है।

यह वीडियो रैयतवारी आम चौपरा आंगनबाड़ी केंद्र का है। जहां जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मनीषा तिवारी जायजा लेने के लिए पहुंची थीं। इस दौरान वहां जब वह आंगनबाड़ी सेविका से सवाल-जवाब शुरू किए कि बच्चे कहां हैं तो वह विभागीय लापरवाही की पोल खोलनी शुरू कर दी। साथ ही कहने लगी कि मुझे किसी से डर नहीं लगता। साथ ही वह नाच-नाचकर अपना दर्द बयां कर रही थी।

गायब थी प्रमिला
दरअसल, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मनीषा तिवारी इस केंद्र का जायजा लेने के लिए पहले सुबह ग्यारह बजे पहुंचीं थीं। इस दौरान वहां कोई नहीं मिला। दोपहर एक बजे जब दोबारा वापस लौटीं तो आंगनबाड़ी सेविका परमिला खरे मिलीं। लेकिन केंद्र में बच्चे उपस्थित नहीं थे। इस दौरान भड़की प्रमिला उन्हें लगातार खरीखोटी सुना रही थी। मनीषा तिवारी वहां बैठ सबकुछ सुन रही थी।

पानी वाली सब्जी से कुपोषण मिटता है
आंगनबाड़ी सेविका भड़की हुई थी। जनपद उपाध्यक्ष के सवालों पर प्रमिला भड़की हुई थी। वह नाच नाचकर बोल रही थी कि एक रोटी और पानी वाली सब्जी से कुपोषण मिटता है क्या। भड़की प्रमिला यह भी कह रही है कि व्यवस्था ठीक नहीं है तो आंगनबाड़ी केंद्र को बंद कर दे। जनपद उपाध्यक्ष आंगनबाड़ी सेविका को बोलती है कि आपकी पहुंची मंत्री इमरती देवी तक है, तभी तो इस तरह से बात कर रही हैं। प्रमिला जवाब देते हुए बोलती है कि मेरी पहुंच कहीं नहीं है।


सीएम तक पहुंचा दो वीडियो
प्रमिला डांस कर खरी-खोटी सुना रही है। वीडियो बना रहे लोगों को बोलती है कि वीडियो बनाओ और इसको वायरल करो। इसे सीएम तक पहुंचा दो। वह भी तो देखें। मैं किसी से नहीं डरती हूं। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है तो जिले के अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं।

Kamal Nath
Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned