किसान संघ की बैठक में लिए अनेक निर्णय

किसान संघ की बैठक में लिए अनेक निर्णय

दमोह. भारतीय किसान संघ की विशेष बैठक आयोजित की गई। बैठक प्रांत संगठन मंत्री भरत पटेल की अध्यक्षता में की गई।
जिसमें महाकौशल प्रांत मध्य प्रदेश ग्राम संपर्क अभियान के विषयों को लेकर विशेष चर्चा हुई। जिसमें प्रत्येक ग्राम समिति में भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा किसानों से सिंचाई के लिए लाइट एवं खाद और खेती से जुड़ी समस्याओं पर जानकारी लेने ग्राम संपर्क अभियान दमोह जिले में 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक चलेगा। जिसमें पिछले साल की उड़द की राशि बकाया है।
प्रांत मंत्री आरसी पटेल ने बताया कि जिन किसानों का भुगतान लंबित है अब उन्हें अपना मामला सिविल कोर्ट में प्रस्तुत करना चाहिए। जिला अध्यक्ष चंद्रभान पटेल द्वारा बिजली की समस्या के विषय में कार्यकर्ताओं से चर्चा की। प्रांतीय सदस्य दामोदर पटेल ने किसानों को अच्छी किस्म के बीज का उपयोग कर उत्पादन बढ़ाने के लिए मार्गदर्शन दिया। मंडल अध्यक्ष पूरन पटेल ने धान खरीदी चालू न होने पर किसानों की समस्या रखी। इस दौरान किसान संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।

Samved Jain
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned