100 रन से जीती दमोह पुलिस की टीम, श्रेष्ठ गेंदबाज से नवाजे गए एसपी दमोह

पुलिस टीम द्वारा बनाए गए 186 रन के लक्ष्य से 100 रन दूर रही विपक्षी टीम

 

By: pushpendra tiwari

Published: 27 Dec 2020, 06:51 PM IST

जागरूकता अभियान के तहत पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित हुआ किक्रेट मैच
दमोह. कोरोना वायरस से बचाव शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को माना गया है और यह तभी संभव है जब शरीर तंदरुस्त बना रहे। इसके लिए शासन द्वारा मैदानी खेलों को प्राथमिकता दी जा रही है। शासन की इस मंशा को पूरा करने के लिए पुलिस विभाग अपनी महती भूमिका निभाता नजर आ रहा है। पुलिस कप्तान हेमंत सिंह चौहान के मार्गदर्शन में लगातार प्रतियोगिताओं का आयोजन जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में किया जा रहा है। इसी तर्ज पर इस रविवार को पुलिस परेड ग्राउंड में पुलिस व मीडिया के बीच क्रिकेट मैच आयोजित हुआ। यह मैच काफी रोमांचक रहा। पहले बल्लेबाजी पर उतरी पुलिस इलेवन की टीम ने 186 रन बनाए। जिसमें रक्षित निरीक्षक संजय सूर्यवंशी ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए 99 रन बनाए। ठीक इसी तरह सीएसपी अभिषेक तिवारी कोतवाली टीआइ एचआर पांडे, सब इंस्पेक्टर शर्मा, एएसआइ रमाशंकर मिश्रा सहित अन्य खिलाडिय़ों ने भी रन जमा करने में अपनी सराहनीय भूमिका निभाई।
वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी मीडिया इलेवन की टीम 85 रन पर ही ढेर हो गई। 15 ओवर के इस मैच में पुलिस कप्तान हेमंत सिंह चौहान भी अपना लोहा मनवाने से पीछे नहीं रहे। उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लेकर श्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब जीता। वहीं आरआइ संजय ङ्क्षसह को मैन ऑफ दी मैच से सराहा गया। इस तरह मीडिया इलेवन की टीम लक्ष्य से 100 रन पीछे रही और पुलिस इलेवन की टीम ने विजयश्री हासिल की।
मैच समापन के वक्त पुलिस कप्तान हेमंत सिंह चौहान ने कहा कि वर्तमान परिवेश में स्वस्थ्य रहना सबसे जरूरी है और यह तभी संभव है जब हम खेल मैदानों से जुड़ें। उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश पर जिले में नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। इसी संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित इस टूर्नामेंट के समापन पर सभी खिलाडिय़ों को शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

pushpendra tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned