big breaking : मासूम से दुराचार का आरोपी सागर जिले से गिरफ्तार

दमोह में दिनभर चलती रही गिरफ्तारी की मांग

By: lamikant tiwari

Published: 20 Jul 2018, 09:48 PM IST

दमोह. बीती 17/18 जुलाई की दरमियानी रात लगभग चार वर्षीय मासूम से दुराचार के आरोपी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान होने के बाद उसे सागर जिले के खुरई से हिरासत में लिया गया है। दमोह एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि आरोपी को तीन-अलग-अलग टीमें तलाश रही थीं। शुकवार देर शाम आरोपी को सागर जिले के खुरई से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को दमोह लाया जा रहा है। शनिवार को पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।


सीसीटीवी फुटेज में आरोपी दिखने के बाद उससे निकाली गई फोटो के बाद एक नई फोटो जारी की गई थी। जिसमें आरोपी की वर्तमान उम्र से करीब 6 से 8 साल पूर्व की फोटो होना माना जा रही थी। हालांकि यह तय हो गया था कि आरोपी सागर जिले का है। जिसका मूवमेंट स्टेशन के आसपास मिलने की जानकारी के बाद पुलिस गिरफ्तार करने में लगी हुई थी।

दमोह में दिनभर चलती रही गिरफ्तारी की मांग
इधर, आरोपी की गिरफ्तारी व उसे फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग को लेकर कई संगठनों से जुड़े लोगों ने शुक्रवार को सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

निकाली रैली सौंपा ज्ञापन
स्थानीय आंबेडकर चौक से बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों व सदस्यों ने रैली निकालकर नारेबाजी करते हुए ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर के नाम सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया कि मासूम के साथ दुराचार जैसी घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को तत्काल गिरफ्तार कर उसे फांसी की सजा दिलाई जाए। यदि आरोपी जल्द ही गिरफ्तार नहीं होता है तो कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

यह भी पहुंचे ज्ञापन सौंपने
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी ज्ञापन सौंपा। संगठन से जुड़े पदाधिकारियों व सदस्यों ने मिलकर ज्ञापन देकर उन्होंने भी आरोपी को गिरफ्तार करने व उसे फांसी दिलाए जाने की मांग की है।

मुस्लिम समाज ने निकाली रैली
मुस्लिम समाज के युवाओं ने शेंडेय वैद्य तिराहा पर एकत्रित होकर रैली निकाली। रैली शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई कलेक्ट्रेट पहुंची। मौन जुलूस के बाद ज्ञापन कलेक्टर के नाम सौंपा गया। उल्लेख किया गया था कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार करके उसे फांसी की सजा दिलाई जाए। यदि पांच दिन के अंदर कार्रवाई नहीं होती है, तो उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। इस जुलूस में युवाओं के साथ कुछ बुजुर्गों व बच्चों ने भी सहभागिता निभाई।

इन्होंने भी दिया ज्ञापन
दमोह चाइल्ड राइट्स ऑब्जर्वेटरी मध्यप्रदेश की जिला इकाई व जिला बाल अधिकार मंच ने भी कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन सौंपा। जिन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

आरोपी का फोटो किया जारी
सीसीटीवी फुटेज में आई आरोपी की फोटो के बाद पुलिस ने एक और फोटो जारी की। जिसमें उसकी दाड़ी मूछ नहीं है। वह करीब 6 से 8 साल पहले की लग रही है। हालांकि आरोपी को पकड़वाने के लिए पूर्व में ही आइजी सागर रेंज ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। इसके अलावा पीजी कॉलेज के जनभागीदारी समिति अध्यक्ष ने भी आरोपी का पता बताने या पकडऩे वाले को 21 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

खुलासा आज
मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने में तीन टीमें लगी हुईं थीं। शुक्रवार शाम आरोपी की लोकेशन सागर जिले के रेलवे स्टेशन के समीप होने की जानकारी के बाद दबिश दी गई। और अंतत: आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिल गई। आरोपी को हिरासत में लेने के बाद शनिवार को मामले का खुलासा किया जाएगा।
विवेक अग्रवाल, एसपी दमोह

Show More
lamikant tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned