scriptदशहरा चल समारोह: रामदल के अस्त्र-शस्त्र जब्ती पर जताया हिंदू संगठनों ने रोष | Dashahra Chal Samaroh damoh Ramdal protest again akhada jabti | Patrika News

दशहरा चल समारोह: रामदल के अस्त्र-शस्त्र जब्ती पर जताया हिंदू संगठनों ने रोष

locationदमोहPublished: Oct 09, 2019 07:01:41 pm

Submitted by:

Samved Jain

दशहरा चल समारोह के पहले एसपी के साथ की बैठक,निर्णय परंपरागत हथियारों पर कोई कार्रवाई

Dashahra Chal Samaroh damoh Ramdal protest again akhada jabti
दमोह. रामदल निकलने के दौरान अखाड़ों के अस्त्र-शस्त्र जब्ती किए जाने पर हिंदू संगठनों ने रोष जताया था। दशहरा चल समारोह के दौरान यह स्थिति न बने बुधवार की दोपहर 3 बजे एसपी विवेक सिंह के साथ बैठक की। बैठक में एसडीएम रविंद्र चौकसे, सीएसपी मुकेश अबिद्रा व कोतवाली टीआइ एचआर पांडेय की मौजूदगी रही।

दशहरा चल समारोह के पहले एसपी के साथ की बैठक,निर्णय परंपरागत हथियारों पर कोई कार्रवाई

बजरंग दल के संयोजक पवन रजक ने कहा कि शांति समिति की बैठक के दौरान कलेक्टर तरुण राठी व एसपी विवेक सिंह के समक्ष सहमति बनी थी, कि कोई भी धारदार हथियार लेकर नहीं निकलेगा। जिसका पालन किया गया। इसके बावजूद अखाड़ों की तलाश ली गई, हथियारों की जब्ती की गई। यदि प्रशासन ने दशहरा चल समारोह के दौरान इस तरह का प्रयास किया तो समस्त शहर की दुर्गासमितियों ने एक मतेन निर्णय लिया है कि गुरुवार को शहर बंद रखकर इसका विरोध किया जाएगा।

सिर्फ अखाड़े के उस्ताद के हाथ में अस्त्र-शस्त्र होगा
एसपी विवेक सिंह ने सभी की बातें संजीदगी से सुनते हुए कहा कि प्रशासन ने जो गाइड लाइन शांति समिति की बैठक में तय की थी उसी पर कायम है। अखाड़ों के परंपरागत अस्त्र-शस्त्रों पर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन प्रशासन को धारधार हथियार व अखाड़े के अलावा प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में धारधार हथियार पर आपत्ति है। इसलिए सभी यह तय करें कि कोई भी ऐसे हथियार लेकर नहीं चलेगा। सिर्फ अखाड़े के उस्ताद के हाथ में अस्त्र-शस्त्र होगा और इसका चल समारोह में प्रदर्शन के बाद अखाड़ा के साथ चलने वाले संग्रह वाहन में रख दिए जाएंगे।
हिंदू संगठनों ने भी शांति समिति की गाइड लाइन तय की है, जिसमें कोई भी व्यक्ति शराब के नशे में नहीं निकलेगा। बैठक में हिंदू संगठनों से जुड़े सदस्यों की मौजूदगी रही। जिन्होंने दशहरा चल समारोह को परंपरागत व उत्साह से मनाने पर सहमति जताई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो