scriptतीन साल से एक ही जिले में पदस्थ सिपाहियों का मांगा ब्यौरा | Details of soldiers posted in the same district for three years | Patrika News

तीन साल से एक ही जिले में पदस्थ सिपाहियों का मांगा ब्यौरा

locationदमोहPublished: Jul 12, 2020 09:42:56 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

जिले में सालों से एक ही पुलिस थानों में डंटे आरक्षक और प्रधान आरक्षकों की खोज खबर पुलिस मुख्यालय ने लेना शुरू की

patrika

Old woman died due to assault, police registered a case after receivin

दमोह. जिले में सालों से डंटे आरक्षकों व प्रधान आरक्षकों की खोज खबर पुलिस मुख्यालय ने लेना शुरू कर दी है। जिले के ऐसे आरक्षकों और प्रधान आरक्षकों का ब्यौरा पुलिस मुख्यालय ने तत्काल ही उपलब्ध कराने के एसपी को निर्देश दिए हैं, जिनकी पदस्थापना को जिले में तीन साल से ज्यादा समय हो गया है।
पुलिस मुख्यालय से पत्र जारी होने के बाद जिले के पुलिस महकमे में चर्चाएं जोरों पर हैं। विदित हो कि बड़ी संख्या में आरक्षक व प्रधान आरक्षक जिले में 10 साल से ज्यादा समय से पदस्थ हैं। इनमें कई तो ऐसे हैं जो एक ही थाने में कई वर्षों से हैं।
ऐसे में प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने एक पत्र जारी करके राज्य के रेल एवं पीटीएस के सभी पुलिस अधीक्षकों को आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक की संख्यात्मक जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस मुख्यालय से जारी पत्र में ऐसे आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक जिनकी पदस्थापना एक ही जिले में तीन साल से ज्यादा हो गई है। उनकी वांछित संख्यात्मक जानकारी प्राथमिकता के आधार पर तत्काल ही पुलिस मुख्यालय को ईमेल या फैक्स के माध्यम से उपलब्ध करवाने को कहा है। यह पत्र पुलिस मुख्यालय से 10 जुलाई को जारी किया गया है। आवश्यक कार्यवाही के लिए प्रदेश के सभी जोनल पुलिस महानिरीक्षकों को सूचित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो