scriptबिजली विभाग का छापा, संभाग की पांच टीमों ने फिर ठोका लाखों का जुर्माना | Electricity department raids, five teams of the division again fined m | Patrika News

बिजली विभाग का छापा, संभाग की पांच टीमों ने फिर ठोका लाखों का जुर्माना

locationदमोहPublished: Aug 21, 2019 11:45:56 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

132 कनेक्शनों में की जांच 28 कनेक्शन मिले डायरेक्ट 5 लाख 50 हजार का ठोका जुुर्माना

Electricity department raids, five teams of the division again fined m

Electricity department raids, five teams of the division again fined m

दमोह. शहरी क्षेत्र में बिजली कंपनी की पांच टीमों ने तीसरे दिन भी निरीक्षण किया। विद्युत वितरण कंपनी की विजलेंस टीमों की छापेमार कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मचा रहा। तीसर दिन कुल १३२ कनेक्शनों की जांच की गई जिसमें २८ कनेक्शन अवैध पाए जाने पर ५ लाख ५० हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। पांचों टीमों ने शहर के विभिन्न मुख्य मार्गों पर स्थित दुकानों व वार्डों में पहुंचकर कुछ घरों में लगे विद्युत मीटर को चैक किया।
अधीक्षणयंत्री व्ही के जैन ने बताया कि तीसरे दिन भी सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ व दमोह के अधिकारियों की टीमें गठित की गईं थीं। जिन्होंने क्षेत्रों में पहुंचकर 132 बिजली मीटरों को चैक किया। सुबह से शुरू हुई निरीक्षण टीमों की जांच देर शाम तक चलती रही।
इन क्षेत्रों में की सघन जांच –
बिजली कंपनी की टीमों ने शहर के घंटाघर, अस्पताल चौक, सिविल वार्ड, कचौरा तालाब, स्टेशन रोड व तीनगुल्ली सहित गढ़ी मोहल्ला में सघन चैकिंग की। जिसमें सागर टीम ने 28, छतरपुर टीम ने २७, टीकमगढ़ टीम वन ने 25, टीकमगढ़ टीम टू ने भी 25 तथा दमोह टीम ने २७ कनेक्शन चेक किए। इन टीमों में सबसे अधिक 28 कनेक्शन सागर की टीम ने चैक किए। कुल मिलाकर पांचों टीमों द्वारा किए गए कनेक्शनों में से कुछ डायरेक्ट चलते पाए गए तो कुछ के मीटर बंद कर बिजली का उपयोग करते पाया गया था। 132 कनेक्शनों की जांच के बाद जो २८ कनेक्शन अवैध पाए गए उसके उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा १३५, १२६, १३८ के तहत कार्रवाई की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो