घुना गेहूं तहसीलदार ने पकड़ा किसान का पंजीयन निरस्त

रोंड़ समिति में खरीदा जा रहा व्यापारियों का गेहूं

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 10 May 2020, 06:06 AM IST

बनवार/ बम्हौरीमाला. जबेरा क्षेत्र की रोंड़ सहकारी समिति द्वारा बगैर सैंपल के व्यापारियों का घुना व अमानक गेहूं की खरीदी पिछले एक सप्ताह से की जा रही थी। जिसकी खबर पत्रिका में भी प्रकाशित की गई थी, जिसमें सीधे बोरियों में भरकर तुलाई के बाद आनन-फानन में सिलाई भी की जा रही थी।
शुक्रवार की शाम 4 बजे जबेरा तहसीलदार अरविंद यादव, आरसीएस राजू डाबर ने रोंड़ पीडीएस गोदाम के पास गेंहू उपार्जन केंद्र का निरीक्षण किया। जिसमें 130 क्विंटल गेहूं अमानक घुना हुआ पाया गया।
गेहूं खरीदी केंद्र प्रभारी ने बताया कि सगरा के एक व्यापारी द्वारा किसान कोड 119110440830 अजीत जैन के नाम पर बार-बार मना करने पर केंद्र पर उपार्जन करने का दवाव बनाकर रखा गया था। इसके अलावा उक्त गेहूं भरने के लिए राजनीतिक प्रेशर भी डलवा रहा था। तहसीलदार द्वारा तत्काल किसान का पंजीयन निरस्त किया गया। गौरतलब है कि रोंड़, चौपरा केंद्रों पर व्यापारी किसानों के पंजीयन पर घुना व राशन का गेहूं खफाने का प्रयास कर रहे हैं। तहसीलदार की नजर में आया 130 क्विंटल गेहूं पर तो कार्रवाई हो गई है, लेकिन पूर्व में सीधे की गई तुलाई के मामले में जांच नहीं की गई है जबकि रोंड़ सोसायटी के प्रबंधक द्वारा हजारों क्विंटल अमानक गेहूं गोदाम में जमा करा दिया है।

 
Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned