scriptबड़े कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुआ, सट्टा चरम पर,भाजपा विधायकों, पूर्व मंत्री का आरोप | Ex minister claim Gambling under the protection of Congress leaders | Patrika News

बड़े कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुआ, सट्टा चरम पर,भाजपा विधायकों, पूर्व मंत्री का आरोप

locationदमोहPublished: Oct 22, 2019 09:16:46 pm

Submitted by:

Samved Jain

बड़े कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुआ, सट्टा चरम पर

बड़े कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुआ, सट्टा चरम पर,भाजपा विधायकों, पूर्व मंत्री का आरोप
दमोह. दमोह जिले में बड़े कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में जुटा सट्टा चरम पर चल रहा है। यह आरोप सोमवार को भाजपा के दो विधायकों, पूर्व मंत्री व पूर्व विधायक ने लगाए हैं। इनका आरोप है कि दमोह, हटा, पथरिया व जबेरा विधानसभा क्षेत्र में बड़े जुआ फड़ संचालित हो रहे हैं।

भाजपा के जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी, हटा विधायक पीएल तंतुवाय, पूर्व मंत्री जयंत मलैया, पूर्व विधायक लखन पटेल सोमवार को एसपी विवेक सिंह को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। इन चारों ने अपने-अपने क्षेत्रों जुआ फड़ व सट्टा की जड़े मजबूत होने की जानकारी दी है।
पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने कहा कि उनके कार्यकाल में दमोह में जुआ, सट्टा नहीं चलता था। उन्होंने कभी इस अवैध धंधे को संरक्षण नहीं दिया गया। लेकिन वर्तमान में कांग्रेस के बड़े नेताओं द्वारा जुआ व सट्टा जैसे गोरखधंधे को प्रश्रय दिया जा रहा है। शहर में ही कई जगह जुआ के बड़े फड़ संचालित हो रहे हैं, जिसमें कांग्रेस नेताओं का सीधी संलिप्तता नजर आ रही है। मलैया का आरोप है कि शहर में सट्टा का भी बड़ा कारोबार है, जो भी कांग्रेस नेताओं के इशारे पर किया जा रहा है। मलैया ने किसी कांग्रेस नेता का नाम लिए बगैर यह आरोप लगाए हैं।

जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह ने जबेरा व तेंदूखेड़ा क्षेत्र में भी कांग्रेस नेताओं के इशारे पर बड़े जुआ फड़ संचालित होने की जानकारी दी है। हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने भी अपने विधानसभा में जुआ व सट्टा संचालित होने का आरोप लगाया है। पूर्व पथरिया विधायक लखन पटेल का आरोप है कि पथरिया विधानसभा क्षेत्र में जुआ, सट्टा के अलावा दूसरी असामाजिक गतिविधियां भी संचालित हो रही हैं, जिन पर अंकुश नहीं लगाया जा रहा है। एसपी विवेक सिंह ने भाजपा विधायकों व नेताओं द्वारा लगाए आरोपों पर कहा है कि पुलिस द्वारा अभियान चलाकर जुआ व सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो