scriptपरीक्षाएं सिर पर, पढ़ाई में बाधा बन रहे देर रात तक बजने वाले डीजे | Exams on the head, DJs playing late night are hindering studies | Patrika News

परीक्षाएं सिर पर, पढ़ाई में बाधा बन रहे देर रात तक बजने वाले डीजे

locationदमोहPublished: Feb 08, 2020 10:55:28 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

अब तक डीजे बंद कराने को लेकर प्रशासन ने नहीं किए आदेश जारी

Exams on the head, DJs playing late night are hindering studies

Exams on the head, DJs playing late night are hindering studies

दमोह. जिले भर में देर रात तक डीजे की धुन सुनाई दे रही है। शादी समारोहों के बीच चलने वाले डीजे से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। जिसको लेकर छात्रों ने आपत्ति दर्ज भी कराई लेकिन अभी तक तेज आवाज में देर रात तक बजने वाले डीजे की धुनों पर प्रतिबंध नहीं लग सका है। हालांत यह हैं कि दिन भर लाउडस्पीकरों की धमाचौकड़ी के बीच रात के समय शादीघरों तथा सड़क से निकलने वाली बारातों में डीजे बजने से विद्यार्थिंयों के अध्यापन कार्य में बाधा होने से उनके भविष्य पर खासा असर पड़ते देखा जा रहा है।
शहर के घंटाघर मार्ग पर रहने वाली कक्षा दसवीं की छात्रा शीतला ने बताया कि उसका कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा है। दिन भर सड़क से निकलने वाले लाउड स्पीकरों से होने वाले अनांसमेंट से परेशानी होती है। शाम के समय से देर रात तक निकलने वाली बारातों में तेज आवाज में बजने वाले डीजे भी परेशान कर देते हैं दरवाजा बंद करके भी पढ़ाई करते हैं फिर भी आवाज इतनी तेज होती है कि कानों के पर्दों पर सीधा असर होने के साथ पढ़ाई करने में व्यवधान होता है।
इसी तरह से शहर के मैरिज गार्डन के समीप रहने वालों का भी बुरा हाल है। शादी समारोहों के दौरान देर रात तक मैरिज गार्डन में डीजे बज रहे हैं। जिससे क्षेत्र में रहने वाले पढ़ाई करने वाले बच्चों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
कलेक्टर से बात करता हूं –
बात सही है बोर्ड परीक्षाएं सर पर हैं, जिससे बच्चों को परेशानी हो रही होगी। कलेक्टर से बात करते हुए कोलाहल अधिनियम के तहत आदेश जारी कराता हूं। जल्द ही पूरे जिले में आदेश जारी किया जाएगा।
रविंद्र चौकसे – एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो