script

कस्बे के अंदर जगह-जगह कचरा के ढेर, बारिश में होगी दिक्कत

locationदमोहPublished: May 31, 2020 04:56:28 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

कस्बे के अंदर जगह-जगह कचरा के ढेर, बारिश में होगी दिक्कत

Claim of sanitation reduced to plan, piles of dirt on roads, squares

Sehore. Dirt on station road, dirt near Sipahipura School, dirt on post office route from Lal Masjid.

बटियागढ़. रोजाना सफाई न होने से कस्बे के विभिन्न मोहल्लों में कचरे के ढेर लगे हुए हैं। कस्बे की आंतरिक गलियों में यहां वहां कूड़ा कचरा बिखरा है। जिससे रहवासी परेशानी का सामना कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बीच कस्बे में जगह-जगह लगे कचरे के ढेरों से दूसरी बीमारियों के फैलने खतरा बढ़ रहा है। लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा सफाई नहीं करवाई जा रही है। मोहल्लों में सड़कों किनारे लगे कचरे के ढेर लोगों की परेशानियों में इजाफा कर रहे हैं। ग्राम पंचायत द्वारा इस तरफ बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जाता है। बताया जाता है कि सफाई को लेकर जब शिकायत लोगों के द्वारा बार बार की जाती है तब वार्ड में दो चार दिनों तक सफाई करा दी जाती है। वहीं जिन वार्डों के लोग शिकायत के लिए आगे नहीं आते हैं उन वार्डों को पंचायत द्वारा नजर अंदाज कर दिया गया है।
कस्बे के संजय कॉलोनी, पानी की टंकी के पास, आंबेडकर भवन के पास, गढ़ौला रोड आदि ऐसे स्थान हैं जहां लंबे अर्से से सफाई नहीं करवाई जाती है। जिससे यहां कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। इन क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की पहल पर कभी कभार सफाई करवाई जाती है। लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा कभी नहीं करवाई जाती। कूड़ों के ढेरों के साथ नालियों की भी सफाई नहीं की गई है। जिससे नालियों का गंदा पानी सड़कों पर बहता रहता है। ऐसे में लोगों का सड़कों से निकलना किसी परेशानी से कम नहीं है। इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव हुकुम सेन का कहना है कि जानकारी लेकर जल्द ही सफाई करवाई जाएगी।
कस्बे में जगह जगह लगे कूड़े कचरे के ढेर बारिश के शुरू होते ही विभिन्न प्रकार की परेशानियां लाएंगे। बारिश के दौरान पानी के साथ कूड़ा सड़कों पर बहता है।
बारिश के पानी में नालियों के ओवर फ्लो होने से सड़कों पर गंदा पानी बहता है और पानी रुकने पर सारी गंदगी सड़कों पर जमा हो जाती है। इसके बावजूद ग्राम पंचायत द्वारा इस तरफ गौर नहीं की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो