Good News : अब जिला अस्पताल में ऑटोमेटिक मशीनों से होगी चादरों की धुलाई

Good News : अब जिला अस्पताल में ऑटोमेटिक मशीनों से होगी चादरों की धुलाई
Good News - Now the automatic washing of sheets will be done, another

Laxmi Kant Tiwari | Updated: 05 Jun 2019, 01:21:33 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

25 लाख का टैंडर पास, कल से हो जाएगा काम शुरू, अब गुणवत्ता वाली मिलेंगी मरीजों को चादरें

दमोह. जिला अस्पताल में भले ही डॉक्टरों की कमी को पूरा नहीं किया जा पा रहा हो, लेकिन आधुनिक सभी प्रकार के साधनों को लगातार उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी क्रम में करीब 25 लाख रुपए की लागत से अब जिला अस्पताल में आटोमैटिक मशीनों से होगी चादरों की धुलाई के लिए मशीनों का लगना तय हो चुका है। जिसके लिए टैंडर पास होने के बाद उसका काम भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। जिससे आए दिन गंदी चादरों का सामना करने वाले मरीजों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को हर समय धुली हुई चादरें मिलने लगेंगी।
300 बिस्तर का हुआ अस्पताल-
150 से जिला अस्पताल को अब 300 बिस्तर का कर दिया गया है। नवीन एमसीएच भवन बनने के बाद जिला अस्पताल में अब 300 मरीजों के एक साथ इलाज होने की व्यवस्था हो गई है। जिससे जिला अस्पताल मरीजों की संख्या भी अपना इलाज कराने पहुंचने लगी है। कई बार तो यह स्थिति बनती है कि एक बिस्तर पर दो-दो मरीजों का इलाज करना पड़ता है।
आधुनिक मशीनों से तत्काल मिलेेंगे धुले हुए कपड़े-
25 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाले ऑटोमैटिक मशीन से होने वाली चादरों सहित अन्य कपड़ों की धुलाई में कोई परेशानी नहीं जाएगी। चादर को सीधे मशीन में डालने के बाद वह पूरी तरह से गुणवत्ता युक्त धुलकर सूखी हुई चादर मिलने लगेगी।

जिला अस्पताल में यह सुविधा शुरु होते ही अब मरीजों के पलंग पर पहुंचने वाले कपड़े रोजाना धुलकर पहुंचेगे। साथ ही सुबह-शाम बेडशीट, चादर भी बदले जा सकेंगे। जिला अस्पताल में यह व्यवस्था जुलाई तक शुरू हो सकती है। फिलहाल पुरानी व्यवस्था के तहत की अस्पताल में चादरों की धुलाई हो रही है।
टैंडर हो चुके हैं -
टैंडर हो चुके हैं बहुत ही जल्द मशीनें फिट होने के बाद जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों को इसका लाभ मिलने लगेगा। इसके बाद फिर अगला निर्माण शुरू कराया जाएगा।
डॉ. दिवाकर पटैल-आरएमओ दमोह

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned