हैकर ने बैंक खाते से उड़ाए 10,949 रुपए

हैकर ने बैंक खाते से उड़ाए 10,949 रुपए

By: Sanket Shrivastava

Published: 23 May 2020, 05:23 PM IST

हटा. ऑनलाइन शापिंग में हैकर्स द्वारा नगर के रामगोपाल जी वार्ड निवासी प्राची अग्रवाल को अपना निशाना बनाया और कुछ ही मिनटों में हजारों रुपए का लेनदेन उनके एटीएम से कर लेने का मामला सामने आया। घटना के अनुसार शुक्रवार की दोपहर में प्राची अग्रवाल के मोबाइल पर 2000 रुपए खाते से आहरित होने का मैसेज आया था। उसके तुरंत बाद फिर से 2000 रुपए कंटने का संदेश आया। इन संदेशो के आने से तुरंत ही उनके द्वारा नेट बैंकिंग से स्टेटमेंट चेक किया गया तो उसमें स्पष्ट तौर पर पैसे कटना दिखाई दे रहा था।
इसके बाद 1 रुपए कटने और 1 रुपए जुडऩे का संदेश मिला। इसके बाद पुन: 5000 रुपए, और आखिर में 1949 रुपए निकाले जाने का मोबाइल पर संदेश आया। इनकी शिकायत पर इन्हें बैंक की एटीएम शाखा जयपुर से फोन से बताया कि क्या ये ट्रांजेक्शन आपके द्वारा ही किए जा रहे हंै, जब ग्राहक के द्वारा बताया गया कि नहीं मैंने कोई भी ट्रांजेक्शन नहीं किया है, जिसके बाद पीडि़ता का एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिया गया। इस प्रकार ग्राहक के साथ धोखाधड़ी कर कुल 10 हजार 949 रुपए खाते से निकाल लिए गए। प्राची अग्रवाल ने बताया कि उनके द्वारा कभी भी फोन या अन्य माध्यम से किसी को कोई भी ओटीपी या पासवार्ड नहीं दिया गया और न ही एटीएम कार्ड या एटीएम का नंबर दिया गया है।
फिलहाल उपरोक्त समस्त घटनाक्रम की जानकारी प्राची अग्रवाल ने थाना हटा और बैंक की शाखा हटा को एक लिखित आवेदन देकर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर पैसे वापिस दिलाने की मांग की है।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned