script

प्रेमिका की शादी वाले मंडप के दिन प्रेमी युगल ने जहर खाकर दे दी जान

locationदमोहPublished: May 16, 2019 12:54:57 am

Submitted by:

lamikant tiwari

प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी प्रेमिका ने जहर खाकर दी जान

Had a turmeric, the pavilion was punishment, then why did the lover co

Had a turmeric, the pavilion was punishment, then why did the lover co

दमोह. कहते हैं जब किसी को किसी से प्यार होता है तो आसमान चढ़कर बोलता है। लेकिन प्यार के बाद जब जीवन भर साथ रहने नहीं मिलता तो एक दूसरे के प्रेम में वशीभूत होकर एक साथ आखिरी सांस लेता है। जिले के नोहटा थाना क्षेत्र में भी कुछ इसी तरह का मामला देखने मिला। जहां पर एक प्रेमी युगल ने प्रेम संबंधों के चलते जहर खाकर एक साथ जान दे दी। युवती का बुधवार को मंडप था। लेकिन उसी दिन जहर खाकर जान दे दी। बुधवार रात १० बजे दोनों ने जहर खाकर जान दी। एक की अस्पताल में तो दूसरे की गांव में ही जहर खाने से मौत हो गई।
यह है मामला –
जिले के नोहटा थाना अंतर्गत प्रेमी युगल ने जहर खाकर जान दे दी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
जहर खाने के बाद इलाज के दौरान जिला अस्पताल में प्रेमी की तथा नोहटा थाना के छोटी कटंगी गांव में प्रेमिका की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। घटना को लेकर नोहटा थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी ने बताया है कि छोटी कटंगी गांव निवासी अमित पुरोहित पिता द्वारका प्रसाद पुरोहित (१८) निवासी छोटी कटंगी को जहरीला पदार्थ खाने पर जिला अस्पताल लाया गया था जहां पर उसकी मौत हो गई। इसके अलावा छोटी कटंगी गांव में ही ज्योति लोधी पुत्री जाहर सिंह लोधी (१८) ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसकी गांव में ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
बुधवार को मंडप तथा शुक्रवार को होना थी ज्योति की शादी-
मामले में मृतक अमित पुरोहित के पिता द्वारका पुरोहित ने बताया है कि उन्हें पता नहीं चल सका था की ज्योति और अमित एक दूसरे से बात करते हैं। उन्होंने कभी इस तरह का कोई जिक्र भी नहीं किया। उनके ज्योति के परिवार वालों से घरेलू संबंध थे। ज्योति की कहीं शादी तय होने के बाद बुधवार को ज्योति का मंडप था और शुक्रवार को उसकी शादी होना थी। लेकिन इसी बीच मंडप के दिन बुधवार को दोनों ने कब कैसे जहर खा लिया किसी को भी पता नहीं लगा। वह अपने बेटे अमित को बुधवार रात करीब 10 बजे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान अमित की मौत हो गई। ज्योति लोधी की गांव में ही रात करीब १० बजे मौत हो गई। नोहटा थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है मामला प्रेम प्रसंग का हो सकता है लेकिन जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। लोग बताते हैंं कि वह एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि साथ जीने और मरने के लिए तैयार थे। दोनों परिवारों का इतना घरेलू संबंध था कि वह चाहकर भी अपने प्रेम की कहानी नहीं कह पा रहे थे। यही कारण है कि युवती चुपचाप रही और उसकी शादी पक्की होने के बाद बुधवार को मंडप सजने के बाद उसे हल्दी चढऩे लगी थी। लेकिन वह अमित को भुला नहीं पा रही थी यही कशिश अमित में भी थी। परिवार को अपने प्रेम की कहानी बताने से अच्छा दोनों ने जहर खाकर जान देना ही उचित समझा। और एक साथ जहर खाकर जान दे दी।
कुल मिलाकर जिस शादी वाले घर में शहनाइयां बज रहीं थीं। शुक्रवार को डोली उठने वाली थी। उसी घर में दुल्हिन की मौत होने से मातम छा गया है। प्रेमी युगल के माता पिता अब केवल अपनों के जाने के बाद पछताते नजर आ रहे हैं। दोनों परिवार कहते हैं कि यदि उन्हें पहले से जानकारी होती तो वह दोनों बच्चों को ऐसा कभी भी नहीं करने देते। क्योंकि दोनों परिवारों की एकता पूरे गांव में

ट्रेंडिंग वीडियो