scriptहैंडपंप उगल रहे हवा, बूंद-बूंद पानी के लिए भटक रहे लोग | Hand pumps are blowing air, people are wandering for water | Patrika News
दमोह

हैंडपंप उगल रहे हवा, बूंद-बूंद पानी के लिए भटक रहे लोग

हैंडपंप उगल रहे हवा, बूंद-बूंद पानी के लिए भटक रहे लोग

दमोहMay 31, 2020 / 05:00 pm

Sanket Shrivastava

  Hand pumps

निवाई ग्राम पंचायत ललवाड़ी में अभियान के तहत हैण्डपम्प ठीक करते मिस्त्री और सहयोग करते जनप्रतिनिधि।

हटा. नौतपा की भीषण गर्मी में पानी की समस्या बढ़ती जा रही हैं। वैसे तो पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगरपालिका ने नगर में कई जगहों पर पिछले कुछ सालों में हैंडपंप खनन कराया है। लेकिन इनमें आधे से अधिक में पानी की कमी से हवा उगल रहे है।ं इस वर्ष पूरे क्षेत्र का जल स्तर बहुत नीचे पहुंच गया है।
नगर में जल सप्लाई पानी की टंकी से हो रही हैं, लेकिन यह पानी पीने योग्य नहीं होने से लोग हैंडपंप के पानी का उपयोग कर रहे हैं और लोगों को पानी के इंतजाम में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। बता दें कि नगर में लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध हो सके इसके लिए एक पानी की टंकी का निर्माण कर लोगों तक पीने के पानी पहुंचाने के लिए पाइप लाइन बिछाई गई। लेकिन शुद्ध पीने के पानी की उपलब्धता अभी भी नहीं हो सकी है।
नगर के आकाश, नीलेश, देवेंद्र, मनोज ने बताया कि पीने के पानी की बहुत समस्या है। हैंडपंप मे रुक रुक कर पानी निकलता है और गंदा पानी भी निकल रहा है।
&नगर में लगभग 210 हैंडपंप हैं, जिनमें से 10 हैंडपंप बंद है और कुछ हैंडपंप मे जल स्तर कम होने की वजह से पानी ठीक से नहीं आ रहा है। निकल रहा है। जहां की भी शिकायत प्राप्त होती है, वहां सुधार कार्य लगातार जारी है।
– रामविशाल मिश्रा, हैंडपंप प्रभारी हटा

Home / Damoh / हैंडपंप उगल रहे हवा, बूंद-बूंद पानी के लिए भटक रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो