घर पर एक साल की मासूम के साथ कैसे जिंदा जली मां पढ़कर हो जाएंगे रोंगटे खड़े, जानें सच्चाई

घर पर एक साल की मासूम के साथ कैसे जिंदा जली मां पढ़कर हो जाएंगे रोंगटे खड़े, जानें सच्चाई
how-a-living-mother-will-be-reading-a-living-mother-with-a-one-year-ol

Laxmi Kant Tiwari | Publish: May, 18 2019 11:48:18 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

मां सहित साल भर की बेटी की आग से जलकर मौत मायका पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

दमोह/हटा. नगर हटा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कुटरी पिपरिया मिश्र में शनिवार देर रात आग से झुलसने पर मां-बेटी की मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है। नवविवाहित मृतिका के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए पति पर प्रताडऩा एवं मारपीट कर आग से जिंदा जलाने का आरोप लगाया है।

मामले में बताया गया है कि शनिवार रात नव विवाहित वर्षा पति हाकम सिंह लोधी (२४) एवं एक साल की मासूम बेटी दिव्या की आग से जलने पर दर्दनाक मौत हो गई थी। मौजूद परिजनों ने बताया था कि गैस सिलेंडर फटने से मां-बेटी की जलकर मौत हुई है। स्थानीय लोगों ंएवं फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया था। इस दौरान घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया था।
घटना की जानकारी लगते ही एएसपी विवेक कुमार लाल, एसडीओपी केके जैन, टीआई धर्मेन्द्र कुमार सिंह स्टॉफ के साथ मौके पहुंचे थे। घटना स्थल पर बारीकी से जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। इसके अलावा कटनी जिले से पहुंची एफएसएल टीम ने भी मौके पर पहुंचकर की। शव पंचनामा तैयार कर शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया।

मायके पक्ष ने लगाये आरोप -

ग्राम हिनोती उदेसा निवासी मृतिका के भाई भोले सींग ने आरोप लगाया है कि उसने अपनी बहन वर्षा की शादी 2 साल पूर्व कुटरी पिपरिया मिश्र निवासी हाकम सिंह के साथ की थी। वर्षा को सास, ससुर, पति द्वारा प्रताडि़त करते हुुए मारपीट की जाती थी। शुक्रवार को भी उसके साथ मारपीट की गई थी। जिसकी जानकारी वर्षा ने फोन पर रोते हुए अपनी मां को दी थी।
शनिवार शाम फोन आने के कुछ देर बाद उसके आग से जलने की खबर पहुंच गई। जिसे बहन द्वारा स्वयं को आग लगाने की जानकारी दी थी। भोले ने आरोप लगाया कि मेरी बहन व भान्जी को ससुराल पक्ष ने जिंदा जलाकर हत्या की है।
मृतिका के मां सीतारानी ने भी इसी तरह के आरोप लगाते हुए आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग पुलिस से की है।

जांच में जुटी पुलिस -
एसडीओपी कमल कुमार जैन ने बताया कि घटना पर बारीकी से पड़ताल की गई है। मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। दोनों पक्षो के बयान लिए जा रहे हैं। मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया गया है। पीएम रिपोर्ट प्राप्त होने उपरान्त जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned