script

रिपोर्ट नहीं लिखी तो दुल्हिन खुद पहुंची पुलिस थाना, जानिए फिर क्या हुआ

locationदमोहPublished: May 24, 2019 10:49:09 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

दूसरे दिन भी नहीं लिखी रिपोर्ट तो दुल्हन खुद पहुंची पुलिस चौकी वरमाला के बाद गुरुवार को दुल्हन ने लौटा दी बारात

If you did not write the report then the bride herself reached the pol

If you did not write the report then the bride herself reached the pol

दमोह. शहर के लोको क्षेत्र में रहने वाले एक पटैल परिवार में बेटी की शादी में वरमाला होने के बाद दहेज की मांग दूल्हे के चाचा व चचेरे भाई ने करते हुए अभद्रता की थी। इस मामले में घटना के बाद दुल्हिन ने शादी करने से साफ मना कर दिया था। जिसके बाद सागरनाका पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी। बारात लौटाए जाने की घटना को लेकर पत्रिका ने प्रमुखता के साथ २४ मई के अंक में ‘दूल्हे के भाई ने दहेज में मांगी बाइक तो दुल्हन ने लौटाई बारातÓ शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था।
लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं होने से दूसरे दिन स्वयं रिपोर्ट दर्ज कराने पुलिस चौकी पहुंची। लेकिन वहां भी रिपोर्ट नहीं लिखी जा सकी। इसके बाद पीडि़त वधु सहित अन्य परिजन एसपी के समक्ष पहुंचे। जिन्होंने एसपी से दूसरे दिन भी रिपोर्ट नहीं लिखे जाने पर अपनी व्यथा सुनाई। जिसके बाद एसपी ने तत्काल देहात थाना प्रभारी को आरोपियों के खिलाफ जांच करते हुए कार्रवाई करने निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने स्वयं ही पीडि़त वधु पक्ष के घर जाकर बयान दर्ज किए।
मामले में शहर के लोको क्षेत्र में मलैयामील समीप रहने वाले फूलचंद पटैल ने बताया कि उनकी बेटी जानकी पटैल का विवाह जोरतला गांव निवासी हीरालाल पटैल के साथ हो रहा था। गुरुवार को बारात आई थी। जिसमें दूल्हा-दुल्हिन की जयमाला बगैरह हो चुकी थी। बाद में कन्यादान होने वाला था और दूल्हा जब मंडप में पहुंचा तो वहां पर मौजूद दूल्हा के चाचा व चचेरे भाई ने कन्यादान की रश्में रोक दीं। और मांग करते हुए कहा कि पहले मोटर साइकल व सोने की चैन दो नहीं तो शादी कैंसिल कर दी जाएगी। यह सुनते ही दुल्हिन मंडप से उठकर भीतर चली गई थी। जिसने फिर शादी करने से साफ इंकार कर दिया था। जिसने बारात वापस लौटा दी थी। और फिर परिजनों ने सागरनाका पुलिस चौकी पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराने आवेदन दिया था। लेकिन शुक्रवार को भी जब रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो मजबूर होकर दुुल्हिन को स्वयं ही पुलिस चौकी में जाकर रिपोर्ट दर्ज होने विवश होना पड़ा था। इसके बाद एसपी के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज की जा सकी।
जांच की जा रही है-
मामले में देहात थाना प्रभारी एचआर पांडेय का कहना है कि आवेदन लेने के बाद मामले की जांच करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि वर पक्ष से सभी परिजन शादी करने तैयार हैं। लेकिन वधु पक्ष ने इंकार कर दिया था। वर पक्ष ने भी आवेदन दिया है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो