scriptरोगी कल्याण समिति की बैठक मेंं नहीं हो पाए अहम निर्णय, मरीज होंगे परेशान | Important decisions could not be made in Rogi Kalyan Samiti meeting | Patrika News

रोगी कल्याण समिति की बैठक मेंं नहीं हो पाए अहम निर्णय, मरीज होंगे परेशान

locationदमोहPublished: Oct 13, 2019 01:03:50 am

Submitted by:

Sanket Shrivastava

तीन माह बाद हुआ बैठक का आयोजन

Important decisions could not be made in Rogi Kalyan Samiti meeting

Important decisions could not be made in Rogi Kalyan Samiti meeting

हटा. सिविल अस्पताल हटा के तत्वाधान में रोगी कल्याण समिति की वार्षिक बैठक का आयोजन शनिवार को किया गया। विधायक पीएल तंतुवाय ने अध्यक्षता की। एसडीएम राकेश मरकाम, जनपद अध्यक्ष अनुष्का राय व समिति के सदस्यों की उपस्थिति में आयोजित बैठक में रोगी कल्याण समिति में चल रही अनियमितताओं को लेकर काफी गहमागहमी बनी रही। अस्पताल में मरीजों से लिए जाने वाले शुल्क में बढ़ोतरी का प्रस्ताव रखा गया। जिसका सदस्यों ने विरोध किया। अस्पताल प्रबंधन द्वारा संचालित 10 किराए की दुकानों के किराए को लेकर भी आपस में बहस होती रही। समिति के प्रभारी कर्मचारी द्वारा ओपीडी शुल्क एवं दुकान किराया संबंधित रिकार्ड उपस्थित न किए जाने पर विधायक द्वारा नाराजगी व्यक्त की। जिन्होंने सभी किराएदारों को किराया वसूली का कारण बताओ नोटिस जारी कर 3 माह का समय दिए जाने की बात कही। साथ ही कर्मचारी द्वारा लापरवाही बरतने पर उसे भी नोटिस जारी करने का प्रस्ताव डाला। समिति द्वारा अस्पताल में विभिन्न पदों पर भर्ती को लेकर प्रस्ताव रखे गए। जिसमें बीएमओ डॉ. पीडी करगैंया ने बताया गया कि अब एनजीओ के तहत कार्य करने विभागीय आदेश पारित किया गया है। जो भी कार्य होगा एनजीओ के तहत किया जाएगा। इसके अलावा सर्वसम्मति से अस्पताल प्रांगण में वाहन स्टैंड को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया। इसे टेंडर प्रक्रिया के तहत किया जाएगा।
बैठक के दौरान सीएमएचओ व उनकी प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित नहीं होने पर हटा विधायक द्वारा दूरभाष पर बात करते हुए आपत्ति दर्ज कराई गई। अस्पताल में ड्यूटी के दौरान मडिय़ादो डॉ. आर्य द्वारा शासकीय वाहन से अपडाउन करने की शिकायत पर उनसे पूरी वसूली किए जाने को लेकर भी नोटिस जारी करने की बात कही गई। अंत में अस्पताल में गर्भवती महिलाओं से प्रसव के दौरान मदद को लेकर दाई का मानदेय बढ़ाने की बात रखी गई। जिस पर सभी सदस्यों ने सहमति जताते हुए कार्यरत दाई को पंद्रह सौ रुपए की जगह पच्चीस सौ रुपए दिए जाने का प्रस्ताव पारित किया। इसके अलावा अन्य रोगी कल्याण समिति के कर्मचारियों को भी पांच-पांच सौ रुपए मानदेय में बढ़ाने हेतु प्रस्ताव पारित किया गया। वर्तमान में कार्यरत रोगी कल्याण समिति के कर्मचारी राजेश रैकवार द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने पर दूसरे कर्मचारियों को प्रभार देने की बात कही। बीपीएम बुद्दन तंतुवाय के नाम पर सहमति जताते हुए नाम प्रस्तावित कर उन्हें अन्य कार्यों को मुक्त करने की सहमति प्रदान की गई।
इनकी रही उपस्थिति: डॉ. सीएल नेमा, चंद्रभान पटेल, डॉ. सौरभ जैन, डॉ. यूएस पटेल, डॉ. आरपी कोरी, भरत तिवारी, अरविंद नेमा, पंचायत इंस्पेक्टर आरके पाराशर, महिला बाल विकास से पर्यवेक्षक मीना रावत, दीपक जैन, संदीप राय, प्रतीक कुुसमरिया सहित अन्य सदस्यों की उपस्थिति रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो