शाम होते ही अंधकार में डूब जाता है उत्कृष्ठ पथ, लाइटें चोरी, कुर्सियां टूटीं, सड़क उखड़ी अब कहां जाएं टहलने

शाम होते ही अंधकार में डूब जाता है उत्कृष्ठ पथ, लाइटें चोरी, कुर्सियां टूटीं, सड़क उखड़ी अब कहां जाएं टहलने
In the evening, the darkness is submerged in the excellent path, the t

Laxmi Kant Tiwari | Updated: 17 Sep 2019, 10:52:38 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

लाखों रुपए खर्च कर तत्कालीन कलेक्टर ने कराया था उत्कृष्ठ पथ का निर्माण

दमोह. शहर में लोगों को सुबह व शाम के समय टहलने को जगह नहीं होने पर कोतवाली के सामने एक्सीलेंस स्कूल के पास से जाने वाले मार्ग पर लोगों को टहलने के लिए उत्कृष्ठ पथ का निर्माण किया था। जिससे यहां पर लोगों की सुबह शाम भीड़ टहलने के लिए बढऩे लगी थी। लेकिन पिछले करीब एक पखवाड़े से यहां की सड़क खोदकर पाइप लाइन डाले जाने के बाद से लगातार बिजली गुल चल रही है। कुछ मुख्य मार्ग पर दोनों ओर में से एक मार्ग पर तो पूरी लाइन में ही बिजली गुल है। दूसरे मार्ग पर भी कुछ लाइटें जल रहीं हैं, शेष बंद चल रहीं हैं।

लाइटें चोरी, कुर्सियोंं में की तोडफ़ोड़
कोतवाली के सामने व जेल के पीछे एक्सीलेंस स्कूल जाने वाले मार्ग पर दोनों ओर चैकर्स लगाकर दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग्स की थी। तत्कालीन कलेक्टर स्वतंत्रकुमार ने लोगों को टहलने के लिए लोगों को बीच शहर में बेहतर स्थान तैयार किया था। जिसके लिए लाखों रुपए खर्च करके आकर्षक रोशनी से सजी एलइडी लाइड व रोशनी के लिए खंभों में लाइटें लगवाईं थीं। लेकिन पांच सालों में ही सब जर्जर दिखाई देने लगा है। खंभों में लगी लाइटें चोरी होने के साथ कुर्सियों में भी असमाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर दी है।

-हर दिन लगता है सुबह शाम मेला-
यहां हर दिन सुबह-शाम टहलने वालों का मेला लगने लगा था। पिछले १५ दिनों पूर्व तक शाम के समय टहलने वालों की भीड़ देखी गई। लेकिन लाइटें बंद होने व कुर्सियां जर्जर होने पर लोगों ने यहां जाना बंद कर दिया। स्थानीय निवासी गौरव तिवारी, रजनीश कुमार, मनोज, देवेंद्र, सुरेश, सहित अन्य लोगों का कहना है कि शहर में एक ही ऐसा स्थान था जहां पर लोगों को स्वस्थ्य पर्यावरण के साथ घूमने के लिए बेहतर स्थान था, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी से यह स्थान भी सुरक्षित नहीं बच सका है।

-सड़क खोदने के बाद नहीं लगाए चैकर्स-
यहां पर टहलने के लिए आने वाले सतीश सिंह, मोनू प्रजापति, लखन गुप्ता सहित अन्य ने बताया कि उम्कृष्ठ पथ पर पिछले दिनों पाइप लाइन डाले जाने के बाद सड़क के गड्ढों को भरा नहीं जा सका। जिससे मिट्टी पूरे में फैली पड़ी है गड्ढे नहीं भरने से अंधेरे में दुर्घटना का भय बना रहता है। इस ओर नगर पालिका अधिकारी को गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।

कल ही दिखवाता हूं
अभी तक जानकारी नहीं मिली थी। मैं कल ही दिखवाता हूं। सभी बंद लाइटों को चालू कराया जाएगा। जो भी कुर्सियां जर्जर हो गईं हैं उनमें सुधार कराया जाएगा। गड्ढों को भी जल्द ही भरवाया जाएगा।
कपिल खरे- सीएमओ नपा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned