घटेरा मे हुआ इंटरलॉकिंग का कार्य, लगाए गए तीन और सिग्नल

घटेरा मे हुआ इंटरलॉकिंग का कार्य, लगाए गए तीन और सिग्नल
Interlocking work done in the pitch, three more signals placed

Sanket Shrivastava | Updated: 06 Oct 2019, 08:17:20 AM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

रेल प्रशासन द्वारा शुक्रवार को घटेरा मे इंटरलॉकिंग का का कार्य किया गया।

दमोह/ घटेरा. कटनी दमोह रेल सेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा से लेकर रतन गांव रेलवे स्टेशन तक डाउन रेलवे ट्रैक में चढ़ाई होने के कारण मालगाड़ी एक इंजन के सहारे अधिक लोड लेकर नहीं चढ़ पाती है। चढ़ाई को चढऩे के लिए अक्सर मालगाडिय़ों को एक अन्य इंजन की आवश्यकता होती है। घटेरा से कटनी की और जाने वाली माल गाडिय़ों के पीछे एक इंजन बैंकर लगाया जाता है। घटेरा में ही अक्सर बैंकर लगाए जाते हैं और बैंकर लगाने में समय लग जाता है। इसे देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा शुक्रवार को घटेरा मे इंटरलॉकिंग का का कार्य किया गया।
दमोह रेल यातायात प्रभारी सतीश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि मालगाडिय़ों को मैन लाइन से क्रासिंग तक और क्रासिंग से मालगाडिय़ों के पीछे इंजनों बैंकर को लगाने में करीब आधे घंटे का समय लगता है। इंटरलॉकिंग का कार्य होने और क्रासिंगो मे 3 नए सिग्नल लगाए जाने से मालगाड़ी में बैंकर लगाने में अब सिर्फ 10 से 15 मिनट का का समय लगेगा जिससे यातायात प्रभावित नहीं होगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned