scriptजबलपुर-सागर हाइवे के इन पॉइंट पर हैं खतरा, संभलकर चलना | Know The Accident Point in Sagar Jabalpur Highway 15 | Patrika News
दमोह

जबलपुर-सागर हाइवे के इन पॉइंट पर हैं खतरा, संभलकर चलना

जबलपुर-सागर हाइवे के इन पॉइंट पर हैं खतरा, संभलकर चलना हाइवे पर बम्होरी से झलौन तक लगे सड़क के आजू बाजू पेड़ों से हो रहे हादसे – लोगों की जा चुकी है जान, ब्रेकर बनाने, रेडियम संकेतक बोर्ड लगाने की मांग

दमोहJun 27, 2024 / 07:25 pm

Samved Jain

Sagar Jabalpur Highway accident Point

Sagar Jabalpur Highway accident Point

दमोह. जबलपुर- सागर हाइवे 15 से हर रोज बड़ी संख्या में दो पहिया, चार पहिया से लेकर ट्रक, बस व भारी वाहन निकल रहे हैं। इस हाइवे पर बम्होरी पांजी से लेकर झलौन तक 18 किलोमीटर के सड़क मार्ग के दोनों और सड़क से सटकर हॉट शोल्डर सड़क पर भारी भरकम पेड़ सैकड़ों की संख्या में लगे हुए हैं, जो हादसों की वजह बन रहे है। इन पेड़ों से आए दिन वाहन टकराकर चकनाचूर तो हो ही रहे हैं।
इसके साथ ही कई लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ रही है। इस सडक पर पहली बार कोई वाहन चालक आता है तो उसे इस मार्ग की जानकारी नहीं होती हैं उनके साथ अक्सर हादसे घटित हो जाते हैं। हमेशा वहां क्रॉसिंग में ,चालक को झपकी आने में, तेज गति से इस मार्ग में वाहन चलाने से, वहां से वाहन चालकों की नजर हटाने से हार्ड शोल्डर सड़क पर लगे पेड़ों से टकरा जाता है । बताते है कि झलौन से बम्होरी पांजी तक 18 किमी के इस मार्ग पर पचासों पेड़ लगे हैं। जहां पर आए दिन हादसे घटित होते रहते हैं, लेकिन घटना की मुख्य बजह पर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है।
हादसे रोकने नहीं हुए प्रयास

इस मार्ग पर हादसे और वाहनों का अनियंत्रित होना अब आम बात सी हो गई है। यहां पेड़ तो है लेकिन ब्रेकर ,रेडियम पट्टी सहित अन्य सुरक्षा सुविधा नहीं है। यदि इस मार्ग पर दोनों ओर पेड़ों पर रेडियम पट्टी व सड़क पर स्पीड ब्रेकर का होना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, जिससे घटनाएं रुक सकें। प्रशासन द्वारा अनदेखी करना शायद किसी बड़ी घटना का इंतजार करना दर्शा रहा है। स्थानीय लोगों ने जबलपुर-सागर हाइवे पर पडऩे वाले मोड़ों पर ब्रेकर बनानेए संकेतक लगाने सहित अन्य सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग शासन-प्रशासन के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से की है।
इन हादसों से भी नहीं ली सीख

1: 2 अक्टूबर 2023 को सागर जबलपुर स्टेट हाईवे पर बम्हौरी पाँजी के आगे तेज रफ्तार कार को क्रॉसिंग देने के चक्कर में सड़क किनारे लगे पेड़ से एक कार टकरा गई थी। सवार लोगों को मामूली चोटें पहुंची थी।
2: 28 जनवरी को सागर मार्ग पर बम्हौरी पाँजी के घाट पर रात के वक्त रहली निवासी दो युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसमें तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराकर पलट गई थी।
3: 2 अप्रेल को झलौन मार्ग पर नाग बाबा के पास एक एंबुलेंस रात्रि में पेड़ से टकराने के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी, जानकारी मिलने पर 108 मौके पर पहुंची थी मौके पर एंबुलेंस में खून के निशान लगे हुए थे लेकिन कोई मौके पर मिला नहीं था।
4: 28 मई को सुबह 6 सागर से जबलपुर जा रहा है एक ट्रक नागबाबा के पास ड्राइवर को झपकी आ जाने के कारण सड़क से सटे हॉट शोल्डर मै लगे पेड़ से टकरा गया।
5: 31 मई को तेज रफ्तार कार सड़क पर टायर फटने के कारण एक कार नागबाबा के पेड से टकरा गई थी, जिसमें कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी और कर में सवार चार लोग बुरी तरह घायल हुए थे।

Hindi News/ Damoh / जबलपुर-सागर हाइवे के इन पॉइंट पर हैं खतरा, संभलकर चलना

ट्रेंडिंग वीडियो