सड़कों पर उतरीं प्रतिष्ठित परिवारों की महिलाएं, लगाए रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे, जानिए फिर क्या हुआ आगे

सड़कों पर उतरीं प्रतिष्ठित परिवारों की महिलाएं,  लगाए रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे, जानिए फिर  क्या हुआ आगे

lamikant tiwari | Publish: Sep, 05 2018 12:33:52 PM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

- एसडीएम व सीएमओ नपा के आश्वासड़क निर्माण की मांग को लेकर सिविल वार्ड नंबर ९ वासियों ने लगाया मुख्य मार्ग पर जामसन के बाद बंद हो सका आंदोलन

दमोह. शहरी क्षेत्र में लोगों को सड़क व नाली की सुविधा नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसको लेकर लंबे समय से कलेक्टर व नगर पालिका सीएमओ के साथ वार्ड पार्षद से लगातार शिकायतें करने के बाद भी सुनाई नहीं हुई तो वार्डवासियों ने मंगलवार सुबह मुख्य मार्ग पर चकाजाम कर दिया। 'सड़क नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाते हुए महिलाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। मुख्य मार्ग पर जब महिलाओं ने मानव श्रंखला बनाई तो देखते ही देखते जाम लग गया। दोनों मार्ग से आवागमन बंद हो गया। जाम लगने की सूचना पर तुरंत ही सीएमओ नपा, एसडीएम व सीएसपी सहित चौकी प्रभारी व अन्य पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। महिलाओं को काफी समझाइस दी। इसके बाद महिलाओं ने सड़क व नालियों की हालत दिखाई। सिविल वार्ड नंबर ९ की महिलाओं ने बताया कि सुरेका कॉलोनी, अभिनव होम्स सहित अन्य क्षेत्र हिरदेपुर ग्राम पंचायत में आता है। इसके अलावा यही क्षेत्र सिविल वार्ड नंबर 9 में भी आता है। जिससे कॉलोनी के लोग अपना मतदान सिविल वार्ड नंबर 9 के मुख्य मतदान केंद्र सेंट्रल स्कूल में करते हैं।
सड़क, नाली व जलसंकट से पीडि़त हैं वार्डवासी -
वार्डवासियों का कहना है कि वह जब नगर पालिका के लिए वोटिंग करते हैं तो फिर उन्हें सुविधाएं क्यों नहीं दी जा रहीं हैं। करीब 15 साल से जर्जर सड़क व जर्जर नालियों की वजह से पूरे वार्ड के लोग परेशान हो रहे हैं। इसके अलावा अभी तक वार्ड में पाइप लाइन नहीं डाली गई है। जबकि सुरेका कॉलोनी में जल स्तर काफी नीचे चला गया है। जिससे लोगों को गर्मी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
एसडीएम को सौंपा ज्ञापन-
मामले की सूचना पर एसडीएम रविंद्र चौकसे, सीएमओ नपा कपिल खरे, नेता प्रतिपक्ष व सिविल वार्ड नंबर ९ के पार्षद राजकिशोर चौहान सहित सीएसपी आलोक शर्मा, सागर नाका चौकी प्रभारी विक्रम सिंह दांगी, एएसआई रमाशंकर मिश्रा, निर्भया मोबाइल प्रभारी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एसडीएम को एक ज्ञापन महिलाओं ने सौंपते हुए वार्ड की स्थिति देखी। बाद में सीएमओ व एसडीएम के आश्वासन के बाद महिलाओं ने आंदोलन समाप्त किया।
कार्य स्वीकृत हो चुका है- पार्षद
मामले में वार्ड पार्षद व नेता प्रतिपक्ष राजकिशोर चौहान ने बताया कि सिविल वार्ड नंबर ९ में चल रहे निर्माण कार्य के लिए १३ लाख रुपए की नालियां स्वीकृत हो चुकी हैं। सड़क ९ लाख रुपए की सूरज पुलिस वाले के घर से यादव की दुकान तक सड़क भी स्वीकृत है, बस निर्माण कार्य लगना है। आसपास के अन्य मार्गों के लिए ४० लाख का कार्य प्रस्तावित है। ४० लाख के कार्य भी कराए जा चुके हैं। जिसमें डॉ. मनीष पटैल के पीछे इंद्रमोहन की सड़क व नालियों का निर्माण, वसुंधरा मुख्य मार्ग से आखिरी तक, ऋषभ जैन से पाठक जी के घर तक कार्य कराए जा चुके हैं। इसके अलावा कमलेश उपाध्याय के घर से प्रकाश जैन के घर तक की रोड बनाई जाना है। जिसका टैंडर भी हो चुका है।
अभी अस्थाई व्यवस्था कराई जाएगी -
अभी वर्तमान में डस्ट मुरम व गिट्टी डलवा दी जाएगी। सड़क निर्माण बारिश के बाद लगा दिया जाएगा। वार्ड में कचरा गाड़ी भेजने के साथ सफाई कर्मचारियों से सफाई कराइ जा रही है।
कपिल खरे-सीएमओ नपा

Ad Block is Banned