scriptपत्नी से कहा चलो दिल्ली चलें, लेकिन रास्ते में कर दिया ऐसा काम की शर्मसार हो गए रिश्ते | Let's go to Delhi, said to the wife, but done on the road, shameful r | Patrika News

पत्नी से कहा चलो दिल्ली चलें, लेकिन रास्ते में कर दिया ऐसा काम की शर्मसार हो गए रिश्ते

locationदमोहPublished: Mar 18, 2019 10:54:01 pm

Submitted by:

lamikant tiwari

पिता ने खेली मासूम बेटे के खून से होली

Let's go to Delhi, said to the wife, but done on the road, shameful r

Let’s go to Delhi, said to the wife, but done on the road, shameful r

दमोह/पटेरा. जिले के पटेरा थानांतर्गत सिंगपुर गांव में सोमवार दोपहर करीब १२ बजे के लगभग एक निर्दयी पिता ने सात माह के बेटे की हंसिया से चेहरे व गर्दन पर वार कर हत्या कर दी। दोपहर करीब १२ बजे के लगभग कीरत पिता भूरा वर्मन (२२) अपनी पत्नी कीर्ति (२०) व इकलौती संतान ७ माह के यशवंत को लेकर घर से निकला था। वह दिल्ली के लिए रवाना हुआ था। मजदूरी करने जा रही दंपति में कीर्ति सिंगपुर से पटेरा में बसस्टैंड के लिए पैदल आगे-आगे चल रहा था। पीछे-पीठ पर बैग लटकाए व सात माह के बच्चे को लेकर कीरत वर्मन चल रहा था। कीरत जब पटेरा में ही एक हार्डवेयर की दुकान के आगे पहुंचा तो उसने सुनसान रास्ता देखकर बैग में रखे हंसिए को निकाला और अपने बेटे यशवंत के चेहरे व गले में दे मारा। इसके बाद वह बच्चे को लेकर कुछ दूरी पर स्थित पुलिस थाना ले गया। जहां उसने अपने बेटे पर हंसिया से वार करने की बात कही।
डॉक्टर ने मृत घोषित किया-
पुलिस ने तत्परता दिखाई और पिता को बच्चे सहित तुरंत ही पटेरा अस्पताल ले जाया गया। लेकिन बच्चे को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद बच्चे का शव पोस्टमार्टम कराया गया। एफएसएल स्पेशलिस्ट डॉ. किरण सिंह भी सूचना पर तुरंत ही घटना स्थल पहुंची। सड़क किनारे पड़े खून सहित कपड़े को देखा। वहां पर सूक्ष्म जांच की।
एक साल पहले हुई थी शादी-
पुलिस ने बताया कि कीरत बर्मन की शादी करीब दो साल पूर्व हुई थी। रनेह थाना के किसी गांव में शादी होने के बाद कुछ दिन दोनों सिंगपुर में ही रहे। उसके बाद पति अधिकांशत: दिल्ली में ही रहकर मजदूरी करता था। पत्नी सिंगपुर में ही रहा करती थी। कीरत ने बताया कि उसके पास किसी संदीप नाम के व्यक्ति का फोन पहुंचा था। जो उससे कह रहा था कि यशवंत जो उसका बेटा है वह कीरत नहीं बल्कि संदीप का ही है। यह बात उसके मन में संदेह पैदा हो गया था। बाद में कुछ दिन पूर्व ही कीरत दिल्ली से घर आया था। जिसका पत्नी से विवाद भी हुआ। बाद में उसने पत्नी व बेटे को साथ में दिल्ली ले जाने की बात कहकर सोमवार को घर से रवना हुआ था। उसके बाद पटेरा में हार्डवेयर की दुकान के पहले बसस्टैंड जाने वाले मुख्य मार्ग पर ही बैग से हंसिया निकाला और बच्चे के चेहरे पर प्रहार कर दिया।

बसस्टैंड पर इंतजार कर रही थी पत्नी –
कीर्ति वर्मन घर से पैदल आगे-आगे चल रही थी। वह कुछ फासले के बाद आगे जाकर बसस्टैंड पर पति व बच्चे के आने का इंतजार करने लगी। इस बीच जब बच्चे को पुलिस के साथ अस्पताल ले जाने लगे तो वह रास्ते में मिली। जो सीधे अस्पताल पहुंची। जहां पर उसे पूरे घटनाक्रम का पता चला। फिर उसने जाकर पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई।
आरोपी पर हत्या का मामला दर्ज –
विवेचक प्रधान आरक्षक सैयद आसिफ अली ने बताया कि पटेरा थाना में आरोपी कीरत पिता भूरा वर्मन (२२) निवासी सिंगपुर के खिलाफ धारा ३०२ का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो