scriptबाजार में लॉकडाउन नियमोंं का नहीं हो रहा पालन, लोग नहीं लगा रहे मास्क | Lockdown rules are not being followed in the market | Patrika News

बाजार में लॉकडाउन नियमोंं का नहीं हो रहा पालन, लोग नहीं लगा रहे मास्क

locationदमोहPublished: May 27, 2020 04:49:29 pm

Submitted by:

Sanket Shrivastava

बाजार में लॉकडाउन नियमोंं का नहीं हो रहा पालन, लोग नहीं लगा रहे मास्क

Lockdown rules are not being followed in the market

Lockdown rules are not being followed in the market

हटा. शासन द्वारा लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस के साथ रहने की आदत बनाने की अपील की गई है। स्थानीय प्रशासन द्वारा भी पिछले लगभग 63 दिनों से लोगों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील की जा रही है। लेकिन ऐसा लगता है कि लोगों ने कोरोना संक्रमण को सरकार की समस्या मानकर अपने आपको इस समस्या से पृथक कर लिया है। यही कारण है कि 60 दिनों के लॉक डाउन के बाद जैसे ही बाजार खोलने की घोषणा हुई तो लोगों ने ऐसे व्यवहार करना शुरू किया मानो कोई कैद से छूटे हों। प्रात: 7 से शाम 7 बजे बाजार खुलते ही लोगों ने सोशल डिस्टेंस से पूर्णत: परहेज कर रहे हैं।
मंगलवार को हटा के बाजार में सुबह से ही दुकानों में लोग एकत्रित दिखाई दिए। सबसे ज्यादा भीड़ तो मंदिर मस्जिद चौराहे पर स्थित यूनियन बैंक शाखा के सामने दिखाई दी। जहां उपभोक्ता बिना किसी झिझक के भीड़ लगाए रहे, जबकि बैंक प्रबंधन को भी लॉकडाउन के नियमों का पालन करने के निर्देश हैं। लेकिन यूनियन बैंक शाखा प्रबंधन द्वारा भी उपभोक्ताओं को सोशल डिस्टेंस का पालन कराने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई दी।
बैंक के बाहर कोई भी कर्मचारी लोगों को लाइन में खड़ा करने के लिए नहीं था और न ही धूप से बचने के लिए बैंक के बाहर कोई व्यवस्था की गई थी। इसी तरह स्टेट बैंक और क्योस्क सेंटरों पर भी भीड़ देखने को मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो