प्रेमी युगल ने एक साथ खेत में खाया था जहर और एक साथ ली अंतिम सांस, देखिए वीडियो

Laxmi Kant Tiwari | Publish: May, 16 2019 11:04:00 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

प्रेमी युगल ने बुधवार रात जहर खाकर दी थी जान गुरुवार को किया गया अंतिम संस्कार

दमोह/नोहटा. जिले के नोहटा थानांतर्गत छोटी कटंगी गांव में प्रेमी युगल ने बुधवार रात जहर खाकर जान दे दी थी। जिसमें दोनों के शवों का गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान पूरे गांव में दुखद घटना के बाद लोगों के चूल्हे भी नहीं जले। लड़की के मंडप के दिन जहर खाने के बाद प्रेमी युगल की मौत हो गई थी। जिसमें पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।
खेत में खाया था एक साथ बैठकर जहर -
मामले में गांव में इस बात की चर्चा है सामने आई कि बुधवार को छोटी कटंगी गांव निवासी ज्योति का मंडप था। उसका विवाह रियाना गांव में हो रहा था। परिवार व रिश्तेदार घर पर एकत्रित हो चुके थे। शाम करीब ६-७ बजे के बीच ज्योति डिब्बा लेकर गांव में ही खेत में शौच का कहकर गई थी। लेकिन जब वह करीब आधे घंटे तक वापस नहीं आई तो उसे देखने के लिए उसकी दो छोटी बहनें देखने गईं। तो वह खेत में बैठी दिखी। लेकिन उसने थोड़ी देर बाद घर आने का कहा । लेकिन जब उसकी छोटी बहनें जल्दी चलने को कहने लगीं तो उसने मिट्टी के डिगले मारकर उन्हें भगाया।
दोनों ने खाया जहर -
छोटी बहनों को खेत से भगाने के बाद युवक अमित व युवती ज्योति ने मिलकर गेहूं में तिलूले को मारने वाली कीटनाशक दवा खाई व जिस डिब्बे में वह पानी ले गई थी उसे पीया। इसके बाद जब दोनों बेहोश होने लगे तो युवक ने अपने मित्र को गांव में ही फोन करके बताया कि वह उसके पिता को जाकर बता दे कि अमित ने जहर खा लिया है। दोस्त ने युवक के घर जाकर सूचना दी। तो पूरा गांव खेत में पहुंचा। जहां मौके पर युवक-युवती बेहोशी अवस्था में पड़े थे। इस बीच दोनों को घर ले जाया गया। लेकिन इससे पहले कि ज्योति को अस्पताल ले जाया जाता उसकी घर पर ही मौत हो गई। युवक अमित को तुरंत ही जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन जब जिला अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।
पसरा रहा सन्नाटा -
छोटी कटंगी गांव में सन्नाटा पसरा था। गुरुवार को पहले युवक फिर युवती का शव परीक्षण होने के बाद पहुंचा। तो पूरा गांव एकत्रित हो गया। जिसे जगह पर दोनों ने जहर खाया था। उससे दस कदम दूरी पर स्वयं के खेत में द्वारका पुरोहित ने अपनी जगह पर उसका अंतिम संस्कार किया। इसके कुछ देर बाद युवती का शव वाहन से पहुंचा। थोड़े समय के लिए घर पर रुका फिर शव को सीधे मुक्तिधाम ले जाया गया। जहां पर उसका अंतिम संस्कार किया गया।

पहले भी तीन बार मना कैंसिल कर चुकी थी शादियां-
बताया गया है कि पहले दो-तीन बार युवती के शादी के रिश्ते पहुंचे थे। जिसमें ओली कार्यक्रम होने के बाद युवती ने शादी करने से मना कर दिया था। लेकिन उसने शादी नहीं करने की वजह नहीं बताई थी। युवक अमित पूना में जाकर किसी फैक्ट्री में काम करता था। जो कुछ दिन पूर्व ही गांव में वापस आया था। जिसके बाद दोनों की मोबाइल पर लगातार बात हो रही थी। युवक का पिता गांव में ही मंदिर में पुजारी है। जो पूजा पाठ करता था। गांव के लोग युवक युवती की तारीफ करते नजर आए। जिनका कहना था कि दोनों के सभी से अच्छे व्यवहार होने के कारण उनके जाने का दुख हर किसी ग्रामीण को है।
मामले में नोहटा थाना प्रभारी सुधीर कुमार बेगी ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग का होना सामने आया है। परिजनों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। दोनों का शव परीक्षण के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। जिनका अंतिम संस्कार भी किया जा चुका है। शव परीक्षण रिपोर्ट आने के बाद आगे की जांच की जाएगी। बहरहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned