scriptजयपुर हस्तशिल्प मेले में उमड़ी भीड़,200 से अधिक लगे स्टॉल | More than 200 stalls of handicrafts in Jaipur market | Patrika News

जयपुर हस्तशिल्प मेले में उमड़ी भीड़,200 से अधिक लगे स्टॉल

locationदमोहPublished: Apr 24, 2017 06:30:00 pm

Submitted by:

rajesh walia

जेएलएन मार्ग पिंक पर्ल इवेंट्स की ओर जवाहर कला केन्द्र के साउथ ग्राउंड में चल रही नौ दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी ‘जयपुर बाजार में जयपुराइट्स को देश भर के हस्तशिल्प, लघु उद्योग, कुटीर उद्योग और हस्तकरघा सामान के साथ-साथ मनोरंजन, खानपान और सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने को मिल रहा है।

 handicrafts

handicrafts

जेएलएन मार्ग पिंक पर्ल इवेंट्स की ओर जवाहर कला केन्द्र के साउथ ग्राउंड में चल रही नौ दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी ‘जयपुर बाजार में जयपुराइट्स को देश भर के हस्तशिल्प, लघु उद्योग, कुटीर उद्योग और हस्तकरघा सामान के साथ-साथ मनोरंजन, खानपान और सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने को मिल रहा है। इसका उद्घाटन कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा और सचिव प्रशांत बैरवा ने किया।




संयोजक जीतेन्द्र धाकड़ ने बताया कि यहां पर 200 से अधिक स्टॉल लगाई गई हैं। जिनमें 20 राज्यों के सामान प्रदर्शित किए गए। इनमें राजस्थान के बाड़मेर की मोजड़ी, कश्मीरी कुर्तियां और लखनऊ की सुपारी सभी को पसंद आ रही है। कोलकाता का कांथा वर्क और मुरादाबाद का ब्रास जयपुर बाजार में कोलकाता से आए बप्पी शाह ने बताया कि कोलकाता की कॉटन साडिय़ां काफी अच्छी होती है।



हैण्डलूम डिजाइन का कांथा वर्क जयपुर में काफी पसंद किया जा रहा है। यह मटका सिल्क, कॉटन जामदानी, टसर सिल्क और प्योर सिल्क पर सबसे अच्छा लगता है। वहीं लखनऊ के महेन्द्र सिंह का कहना है कि लखनवी चिकन महिलाओं की पहली चॉइस है। इनमें चिकन कुर्तियां सबसे ज्यादा पसंद की जा रही हैं। अगर ब्रास की वस्तुएं खरीदनी हो तो ‘जयपुर बाजार में मुरादाबाद के ब्रास की बनी कई वस्तुएं उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो