मंत्री और सांसद को लिखा खून से खत, बताया ये है तुम्हारे राज में गड़बड़ी

क्षेत्र के विकास के लिए जनप्रतिनिधि नहीं दे रहे ध्यान

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 13 Mar 2018, 12:02 PM IST

दमोह. प्रसिद्ध तीर्थस्थल जागेश्वर बांदकपुर धाम यूं तो सांसद का गोद लिया गया आदर्श ग्राम घोषित है, वहीं यहां से विधायक प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत कुमार मलैया हैं। इन दोनों स्थितियों के बाद भी बांदकपुर का विकास नहीं हो रहा है, जिसके लिए शिवभक्त लगातार धरना, ज्ञापन देते चले आ रहे हैं। सोमवार की दोपहर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें युवाओं के साथ वरिष्ठजनों ने अपने रक्त से मांग पत्र लिखा। यहां चिकित्सक को ब्लड निकवालने के लिए बुलाया गया था, लेकिन कुछ शिव भक्तों ने अपनी अगुंलियों में नुकीली वस्तुएं चुभोकर अंगुली से मांग पत्र लिखा है। युवाओं द्वारा यह पत्र दमोह मंत्री व सांसद के नाम से उल्लेखित है, जिसका आशय वित्तमंत्री जयंत कुमार मलैया व सांसद प्रहलाद पटैल से है।
जागेश्वरनाथ मंदिर बांदकपुर प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ क्षेत्र है। जहां भगवान जागेश्व? नाथ ?? साक्षात स्वयंभू प्रगट हंै, लेकिन इस क्षेत्र के विकास की ओर किसी जनप्रतिनिधि ने ध्यान नहीं दिया है। दूर-दूर से आ रहे भक्तों को सुविधाओं के अभाव में अनेक कष्टों का सामना करना पड़ता है।
भक्तों की इन्हीं सुविधाओं की मांग को लेकर शिव भक्तों ने बांदकपुर के विकास की मुख्य मांगों के लिए अपने रक्त से पत्र लिखा है। जिसमें प्रमुख मांगें इस प्रकार हैं, बांदकपुर रेलवे स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों का स्टापेज किया जाए। बांदकपुर के रेलवे स्टेशन से मंदिर बाजार चौक तक सड़क पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था की जाए। बांदकपुर के आसपास मुख्य मार्गों पर स्वागत द्वार प्रवेश द्वार का निर्माण कराया जाए। भगवान भोलेनाथ के वाहन स्वरूप नंदी सहित गौवंश के लिए गोवर्धन पर्वत पर गौशाला का निर्माण किया जाए। मंदिर के मुख्य गेट पर भक्तों को जल की व्यवस्था की जाए। बांदकपुर मंदिर के चारों ओर सौंदर्यीकरण और सांसद आदर्श ग्राम में अधूरे पड़े कार्य को शीघ्र पूर्ण करने की मांग की गई है। इसके अलावा बांदकपुर के युवाओं के लिए क्रिकेट, फुटबॉल खेल खेलने के लिए स्टेडियम सहित व्यायाम शाला की मांग शामिल है।
इस अवसर पर ग्राम की आवाज सहित आसपास के अनेक शिव भक्तों की उपस्थिति रही जिसमें 30 युवाओं ने अपना रक्त दिया। जिसमें शंकर गौतम, शुभम यादव, गणेश यादव, पवन दुबे, विवेक सोनी, विकास पांडे, आशीष चौबे सहित अनेक शिव भक्तों की उपस्थिति रही।
यहां उल्लेखनीय है कि बांदकपुर तीर्थ क्षेत्र को जहां सांसद द्वारा गोद लिया गया है, वहीं दमोह विधायक और प्रदेश के वित्तमंत्री जयंत कुमार मलैया का निर्वाचन क्षेत्र है, इसके बावजूद भी इन छोटी सी समस्याओं के लिए शिवभक्तों को लगातार धरना प्रदर्शन व विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है। यदि इस पत्र के बाद भी कोई हल नहीं निकला तो इन शिवभक्तों द्वारा आगामी समय में बड़ा आंदोलन करने की रणनीति बनाई जा रही है।

Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned