VIDEO विधायक ने पुत्र को किया थाने में पेश, पुलिस ने भेजा जेल, पूर्व में भी सीएम पर टिप्पणी कर चुका है आरोपी

VIDEO विधायक ने पुत्र को किया थाने में पेश, पुलिस ने भेजा जेल, पूर्व में भी सीएम पर टिप्पणी कर चुका है आरोपी

lamikant tiwari | Publish: Sep, 04 2018 11:45:02 AM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

सिंधिया को फेसबुक पोस्ट से दी थी जान से मारने की धमकी

दमोह.हटा. हटा विधायक उमादेवी खटीक जो सीधे शिक्षक पद से इस्तीफा देकर विधायक बनी थीं, जिन्होंने दूसरी बार भी जीत दर्ज की है। उनके दो कार्यकालों में सोशल मीडिया पर गलत पोस्टों से विधायक स्वयं की किरीकिरी करा चुकी हैं। उनका पुत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट कर उनसे इस्तीफा मांग चुका है। अब सोमवार को विधायक पुत्र ने अपनी नई पोस्ट में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के 5 सितंबर को हटा आने पर गोली मारने की धमकी दे डाली है। जिस पर कांग्रेस की रिपोर्ट पर हटा थाने में मामला दर्ज कर सोमवार की शाम विधायक पुत्र को जेल भेज दिया गया है।


रविवार को कमलनाथ की सभा में 60 हजार से अधिक अपार भीड़ को देखकर भाजपा में बौखलाहट साफ दिखाई दे रही है। अब बुधवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया हटा में सभा कर रहे हैं और शेष विधानसभाओं में रोड शो कर रहे हैं। जिसकी साफ बौखलाहट मौजूदा हटा विधायक उमादेवी खटीक के पुत्र प्रिंस दीप खटीक ने फेसबुक पर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गोली मारने की धमकी दी थी।
पटेरा में भी थाने पहुंचे कांग्रेसी-
विधायक पुत्र प्रिंस दीप खटीक की आपत्तिजनक पोस्ट के माध्यम से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गोली मारने की धमकी पर निंदा की। इस दौरान जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष नीरज ताम्रकार, ब्लॉक उपाध्यक्ष हेमंत पटेल, नबाब सिंह, नीतेश बड़कुल, हनी ताम्रकार, वैभव ताम्रकार, ऋषि सोनी, निखिल जैन, पंकज जैन व अन्य युवा कांग्रेसजन शामिल थे। इसके अलावा पथरिया, बटियागढ़, जबेरा, तेंदूखेड़ा सहित अन्य थाना क्षेत्रों में भी कांग्रेसी कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंचे।
आम्र्स लाइसेंस निरस्त किए जाएं-
कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष वीरेंद्र दबे का कहना है कि जिस तरह विधायक के पुत्र ने धमकी दी है, इससे यह साबित हो रहा है कि आगामी चुनाव में विधायक पुत्र आम्र्स का गलत इस्तेमाल कर सकता है। इसलिए मैं मांग करता हूं कि विधायक उमादेवी खटीक परिवार में जितने भी आम्र्स के लाइसेंस दिए गए हैं वह सभी निरस्त किए जाएं।
विवाद बढ़ता देख पुत्र को स्वयं लेकर पहुंची थाने-
विधायक उमादेवी खटीक कांग्रेस का चारों तरफ से दबाव बढ़ता देख अपने पुत्र प्रिंसदीप खटीक को सोमवार की शाम 5.३० बजे हटा थाने पहुंची और उसे पेश किया गया। जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पहले उसे मुलाहजे के जिला अस्पताल भेजा। इसके बाद एसडीएम न्यायालय में पेश किया गया जहां से एसडीएम नाथूराम गौड़ ने जमानत देने के बजाय जेल भेज दिया है।

सोशल मीडिया व अन्य विवादों से पुराना नाता
मामला- 1
पिछले वर्ष मंदसौर में किसानों पर गोली चलाने का मामला सामने आया था। जिसको लेकर पूरे प्रदेश में मामला गर्माया हुआ था। उस दौरान फेसबुक पर की गई एक पोस्ट से हटा के सियासी हल्कों में हलचल तेज हो गई थी। क्योंकि फेसबुक पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा मांगने की फेसबुक पर पोस्ट करने वाला भाजपा विधायक उमादेवी खटीक का पुत्र प्रिंसदीप खटीक था, जो उस समय विद्यार्थी परिषद का ब्लॉक संयोजक भी था।
मामला २-
विधायक उमा देवी खटीक द्वारा कथित रूप से वाट्सएप पर की गई पोस्ट से विवाद खडा हो गया था। जिसमें समुदाय विशेष पर की गई टिप्पणी पर विधायक द्वारा सफाई भी पेश की गई थी कि धोखे से टच दब जाने के कारण ऐसा हुआ था।
हटा से भाजपा विधायक उमादेवी खटीक के बेटे ने सोमवार को फेसबुक पर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को गोली मारने की धमकी दे डाली। विधायक के बेटे प्रिंसदीप ने लिखा हैए यदि सिंधिया 5 सितंबर को हटा आए तो उन्हें गोली मार देंगे। पोस्ट वायरल होते ही कांग्रेस ने इसका कड़ा विरोध किया और दमोह सिटी कोतवाली में प्रिंसदीप के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई और गिरफ्तारी की मांग की।
विधायक ने बेटे की करतूत के लिए अपनी तरफ से मांगी मांफी -
शिक्षक पद से इस्तीफा देकर सीधे विधायक बनने वाली उमादेवी सोशल मीडिया पर गलत पोस्टों के कारण कई बार अपनी किरकिरी करा चुकी हैं। प्रिंसदीप पहले भी आपत्तिजनक पोस्ट कर चुका है। उसने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ आपत्तिजनक बात लिखकर इस्तीफा मांग लिया था।
यह लिखा प्रिंसदीप ने -
प्रिंसदीप ने सुबह 8 बजे अपने फेसबुक वॉल पर लिखाए सुन ज्योतिरादित्य तेरी रगों में जीवाजी राव का खून हैए जिसने बुंदेलखंड की बेटी झांसी की रानी का खून किया था। अगर उपकाशी हटा में प्रवेश करके इस धरती को अपवित्र करने की कोशिश की तो गोली मार दूंगा लुहारी में ही। या तो मेरी मौत होगी या तेरी।
पुलिस ने दर्ज किया मामला -
प्रिंसदीप की पोस्ट वायरल होते ही युवक कांग्रेस ने सुबह 9 बजे हटा एसडीएम को घर में ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की। दोपहर में नपा उपाध्यक्ष ब्रजेश दुबे ने नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता एफआइआर कराने हटा थाने पहुंच गए। पुलिस ने फेसबुक पोस्ट के सबूतों के आधार पर प्रिंसदीप के खिलाफ धारा 294ए 504ए 506 का मामला दर्ज कर लिया है।
विधायक ने मांगी माफी-
बेटे की इस करतूत के लिए माफी मांगते हुए विधायक उमादेवी ने कहाए मेरे बेटे प्रिंसदीप ने मोबाइल से गलत पोस्ट डाली हैए जिसकी मैं निंदा करती हूं। ज्योतिरादित्य सिंधिया हमारे सांसद हैं। यदि वह हटा आ रहे हैं तो मैं उनका स्वागत करती हूं। सम्मान करती हूं। बेटे द्वारा डाली गलत पोस्ट के लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं।

कांग्रेस का आरोप भाजपा बौखलाई-
प्रिंसदीप पर एफआइआर कराने जिला कांग्रेस अजय टंडन कहा कि कमलनाथ के आने पर उमड़े 70 हजार से अधिक जन सैलाब के कारण भाजपा में बौखलाहट है। ज्योतिरादित्य 5 को हटा पहुंच रहे हैं। पुलिस को उनके आने से पहले विधायक पुत्र को गिरफ्तार करना चाहिए।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बोले. सिंधिया को धमकी देने की जानकारी नहीं
मुझे अभी ज्योतिरादित्य सिंधिया के मामले की जानकारी नहीं है। जानकारी मिलने पर ही कुछ कह पाऊंगा।
राकेश सिंह ने भोपाल में मीडिया से कहा

Ad Block is Banned