scriptपटवारी परीक्षा दे रहे है तो टेक-1 और टेक-2 जानना है जरूरी, नहीं तो होगी परेशानी | MP Patwari Examination 2017 Download Admit Card and Must Information | Patrika News

पटवारी परीक्षा दे रहे है तो टेक-1 और टेक-2 जानना है जरूरी, नहीं तो होगी परेशानी

locationदमोहPublished: Dec 05, 2017 11:54:36 am

Submitted by:

Rajesh Kumar Pandey

पटवारी परीक्षा के लिए 6 दिसंबर से मिलेंगे एडमिट कार्ड

mp-patwari-examination-2017-download-admit-card-and-must-information

mp-patwari-examination-2017-download-admit-card-and-must-information

दमोह. अगर आप पटवारी की परीक्षा दे रहे है तो टेक-१ और टेक-२ को जानना बहुत जरूरी है। क्योंकि, व्यापमं ने फिलहाल एडमिट कार्ड के नाम पर सिर्फ यही जारी किए है। जिसे हम बोलचाल की भाषा में मेमो भी कह सकते है। इनकी जानकारी आपको होने पर किसी भी तरह से परेशानी का सामना नहीं करना होगा।
दरअसल, व्यापमं द्वारा ३ दिसंबर से एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए साइट पर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसमें आवेदन क्रमांक और डेट ऑफ बर्थ डालते ही एडमिट कार्ड नहीं मिल रहा है। यह डालते ही टेक-१ दिया जा रहा है। जिसमें आपका नाम, पता और परीक्षा डेट और परीक्षा सेंटर तो दिखाया जा रहा है, लेकिन शेष जानकारी के लिए टेक-२ का इंतजार करने के लिए कहा गया है। जिससे आवेदक परेशान होकर बार-बार व्यापमं की इस साइट से लिंक ओपन कर रहे है। जिसमें हर बार एक ही रिजल्ट आ रहा है।
पत्रिका ने आवेदकों की इस समस्या को जानने के बाद एक्सपर्ट से जब बात की तो टेक-1 और टेक-2 की जानकारी स्पष्ट हुई। इसके तहत फिलहाल व्यामपं ने आवेदकों को परीक्षा दिनांक और सेंटर की जानकारी देने के लिए टेक-1 जारी कर दिया गया है। जबकि टेक-2 को बाद में जारी किया जाएगा। टेक-2 को ही एडमिट कार्ड माना जाएगा। जो कि परीक्षा दिनांक के तीन दिन पहले व्यापमं की साइट से आसानी से डाउनलोड किया जाएगा। पहले चरण की परीक्षा के लिए ६ दिसंबर से एडमिट कार्ड मिलने लगेगे। दमोह में एकमात्र परीक्षा सेंटर ओजस्वनी बनाया गया है।
पत्रिका व्यू
पटवारी परीक्षा में कितने आवेदक बैठ रहे है। इसे लेकर कौन-कौन से वीडियो आ रहे है। इन सब फिजूल की बातों से उठकर आपको परीक्षा की तैयारी पर फोकस करना होगा। यही समय है जबकि आपको अपना वेस्ट करने का मौका मिलेगा। आप पढ़ाई के लिए अधिक से अधिक समय का उपयोग करें। अच्छे कोचिंग क्लास भी जॉइन कर सकते है। घर के अन्य सदस्यों और आवेदक दोस्तों के साथ परीक्षा सिलेवस पर ग्रुप स्टडी कर सकते है। सुबह ५ बजे से उठकर पढ़ाई कर रहे है तो इससे आपके सीखने की क्षमता में वृद्धि होगी। रुटीन अध्ययन के साथ -साथ एक घंटे का समय रोजाना ताजा न्यूज देखने और समाचार पत्र का अध्ययन करने के लिए जरूर निकाले। इससे आपका करंट अफेयर्स जरनल नॉलेज तगड़ा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो